logo
Breaking

दुनिया का पहला लिक्विड सनस्‍क्रीन हुुआ लांच, धूप से करेगा आपकी सुरक्षा

लिक्‍विड सनस्‍क्रीन टैनिंग और नॉन टैनिंग दोनों फार्म में उपलब्‍ध रहेगा।

दुनिया का पहला लिक्विड सनस्‍क्रीन हुुआ लांच, धूप से करेगा आपकी सुरक्षा
न्‍यू यॉर्क। अब आपको गर्मी और सूरज की तेज रोशनी से बचने के लिए अपने चेहरे पर बार-बार न तो क्रीम लगानी पडे़गी और ना ही क्रीम लेकर बीच पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्‍योंकि अब मार्केट में ऐसी सनस्‍क्रीन एसपीएफ बोटल आने वाले हैं जिसकी मात्र कुछ चम्‍मच पीने पर ही आपकी त्‍वाचा सुरक्षित रहेगी। यह लिक्‍विड क्रीम ओसमोसिस स्‍किन केयर कंपनी ने तैयार की है।
इसकी दो तरह की किस्‍में मौजूद हैं एक टैनिंग और दूसरी नॉन टैनिंग टाईप। हारमोनाइज्‍ड एच 20 से युक्‍त यह लिक्‍विड 30 फेक्‍टर से युक्‍त है और सन बाथ करने वाले लोगों के लिए एक फायदे का सौदा भी है क्‍योंकि इसके प्रयोग से आप धूप में ज्‍यादा देर तक आराम से रह सकेंगे। कंपनी की वेबसाइट में इसके इस्‍तेमाल और इससे होने वाले लाभ और सावधानी बरतने के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। एक बार लिक्विड इंजेक्‍ट होने के बाद यह 97 प्रतिशत यूवीए और यूवीबी किरणो से आपकी त्‍वचा की रक्षा करेगा।
हर चार घंटे में मात्र 2 एमएल की मात्रा लेनी है। इसकी दूसरी डोज आप तभी ले पहले धूप कितनी तेज है इस बात को अच्‍छे से महसूस कर लें और जरूरत महसूस होने पर ही अगली डोज ले। अगर घर से बाहर कहीं आप आउटडोर एक्‍ससाईज कर रहें हैं हो और मैडिकेशन पर हो जो ऐसी अवस्‍था में आप एलटर्नेट प्रोटेक्‍शन 30 से 40 मिनट के भीतर ले। डा0 बेन जाॅनसन जो कि कंपनी के फाउंडर हैं उनका कहना है कि अगर धूप में निकलने से एक घंटे पहले यदि कोई 2 एमएल पानी के साथ लेगा तो यह आपकी स्किन पर इस तरह से प्रभाव छोड़ेगा कि सूरज की किरणों से आप को कोई नुकसान नहीं हो्गा।
नीचे की स्‍लाइड्स में जानिए लिक्विड सनस्‍क्रीन के फायदे-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Share it
Top