Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दस तरीके जिसे आजमाकर दूर कर सकते हैं हैं ब्रेकअप के साइड इफेक्ट्स

ब्रेक अप से निराश होकर जिंदगी को खत्म करने की दिशा में न ले जाकर एक सकारात्मक दिशा में कदम बढ़ाना चाहिए

दस तरीके जिसे आजमाकर दूर कर सकते हैं  हैं ब्रेकअप के साइड इफेक्ट्स
X

नई दिल्ली. दुनिया में प्यार के अहसास को सबसे अनोखा और सबसे अलग माना जाता है। जिसकी यादें कोई भी अपनी तमाम उम्र संभाल कर रखना चाहता है। जब भी कोई रिलेशन में रहता है और अपने पार्टनर को काफी प्यार करता है तो उसकी खुशी अलग होती है। लेकिन जिंदगी में कभी- कभी ब्रेकअप जैसी चीज भी आती है। जहां से यह प्रतीत होता है कि सब कुछ खत्म हो गया। जिंदा रहने के बावजूद भी यह एहसास होने लगता है कि जिंदगी तो जैसे है ही नहीं। लेकिन प्यार भी जीवन का एक अहम हिस्सा है तो यहां ब्रेकअप भी होता है। इससे निराश होने और जिंदगी को खत्म करने की दिशा में न ले जाकर एक सकारात्मक दिशा में कदम बढ़ाना चाहिए। आज हम आपको दस ऐसी चीजें बताएंगे जो आपको ब्रेकअप के निराशा से बाहर निकालने में मदद करेगी।

अपने दोस्तों को रखें अपने पास- यह आपका बुरा दौर है, इसमें आप अपने विश्वासपात्र मित्र को अपने पास रख सकते हैं और उनके साथ कहीं घुम सकते हैं ताकि आप अपनी कड़वी यादों से बाहर आ सकें।

जिंदगी को फिर से जीवतं करना- अपनी पुरानी यादों को याद करें और सोचें कि आप उसके लिए क्या- क्या किया करते थे जब वह आपके लिए जीने की एक वजह थी। और वह भी आपको खुश रखने की हर कोशिश करती थी।
महसूस करें कि अकेले जीना कितना मुश्किल है- ब्रेक अप के बाद आप बिल्कुल अकेले हो जाते हैं और अपने पास किसी को अच्छे रिलेशन में देखें तो एक बार सोचें जरूर। और यह भी सोचें कि आप की तरफ से रिश्ते में कहां कमी रह गई थी।

यादों पर पलटा मारें- सभी कुछ याद करने पर उसके बाद उसे मिटाना शुरू करें चाहे वह फेसबुक पर हो या ट्वीटर या फिर कहीं भी। यह इसलिए नहीं कि उससे आप नफरत करें बल्कि इसलिए कि आपको ऐसा करके अच्छा लगेगा।
नीचे की स्लाइड्स में जानिए, कितने तरीके हैं ब्रेकअप से निकलने के

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story