Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कैमरे की गली से तस्वीरें नहीं इस बार परछाई देखिए

इन शानदार छवियों में दिख रहे आसमान के पीछे मार्क का कैमरा है

कैमरे की गली से तस्वीरें नहीं इस बार परछाई देखिए
X
नई दिल्ली. आप कहीं जाते हैं फोटोग्राफी तो जरूर करते होंगे। खींची तस्वीरें अच्छी लगती होंगी, लेकिन आपने शायद ही इतनी खूबसूरत और आकर्षित तस्वीरें देखी होंगी। आपको जिन तस्वीरों के बारे में बता रहे है वो जानवरों की छाया आकृति की हैं। ये ऑस्ट्रेलियाई वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर, मार्क मोल ने अफ्रीका के विभिन्न क्षेत्रों से प्रभावशाली जानवरों की शौडो तस्वीरों को कैप्चर किया है।
इस बारे में मार्क का कहना है कि फोटोग्राफी प्रोजेक्ट में सबसे मुश्किल पार्ट सही समय को पहचानना और सही समय पर फोटो को क्लिक करना है। वाइल्डलाइफ लगातार आगे बढ़ने के लिए कदम है। उन्होंने कहा, शौडो छवियों को पकड़ना मेरे काम का आसान हिस्सा है।
मार्क का यह भी कहना है कि शौडो छवि के लिए सुबह सूरज उगते हुए हो या शाम को सूरज डूबते हुए तस्वीरें कैप्चर करने का आपका लक्ष्य होना चाहिए। इसमें सही समय और सही जगह होना बहुत जरूर है।
इन शानदार छवियों में दिख रहे आसमान के पीछे मार्क का मीटर (कैमरे की शटर स्पीड और अपर्चर) है। जानवरों की चाल शाम को सुनहरी-गुलाबी शाम में तब्दील कर देती है। जानवरों की चराई, शिकार और आराम करते हुए तस्वीरें किसी का भी मन लुभा सकती हैं। thesun.co.uk की रिपोर्ट के अनुसार देखिए हक्का-बक्का करनेवाली तस्वीरें...
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें
ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story