Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं दुनिया के 7 शानदार और खतरनाक हवाई अड्डे

ये एयरपोर्ट जितने शानदार है उतने ही खतरनाक भी हैं।

ये हैं दुनिया के 7 शानदार और खतरनाक हवाई अड्डे
X
नई दिल्ली. आपने एयरपोर्ट तो बहुत देखेंगे होंगे, लेकिन ऐेसे एयरपोर्ट्स के बारे में शायद ही सुना या देखेंगे होंगे। जिन्हें देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह जाएगा। topworldfact के मुताबिक, ये एयरपोर्ट जितने शानदार है उतने ही खतरनाक भी हैं। जो आपको आश्चर्यचकित कर देंगे ये दुनिया के ये एयरपोर्ट...
1. अगाती हवाई अड्डा
आगाती हवाई अड्डा दुनिया का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट है। लक्षद्वीप के दक्षिणी छोर में अगत्ती द्वीप में स्थित है। एयरपोर्ट को डोर्नियर 228 प्रकार के हवाई जहाज के लिए डिजाइन किया गया है।
2. कंसाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट
कंसाई एयरपोर्ट दुनिया का दूसरा खतरनाक एयरपोर्ट है। ये जापान में ओसाका खाड़ी के मिडल में आर्टिफिशल द्वीप पर बसा खूबसूरत एयरपोर्ट है। इसे इटालियन एर्किटेक्ट रेंजो पियाने ने डिजाइन किया था।
3. प्रिंसेस जुलियाना इंटरनेशनल एयरपोर्ट
इस एयरपोर्ट को सैंट मार्टेन के नाम से भी जाना जाता है। 2007 में इस प्रिंस जुलियाना एयरपोर्ट ने 2,324,254 यात्रियों को हैंडल किया था।
4. पारो अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट
पारो भूटान का एक बड़ा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट है। इसे दुनिया में सबसे चुनौतीपूर्ण हवाई अड्डों में से एक माना जाता है। इसके आसपास 18000 फीट ऊंची चोटियां है। अक्टूबर 2009 में केवल नौ पायलट ही इस अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करने में सफल हुए थे।
5. लुकला एयरपोर्ट
लुकला एयरपोर्ट यह एक छोटा हवाई अड्डा है। जो नेपाल में लुकला टाउन में बना हुआ छोटा एयरपोर्ट है। यह एयरपोर्ट पॉपुलर इसलिेए है क्योंकि लुकला दुनिया की सबसे सुंदर जगह मानी जाती है।
6. लॉस एंजेलिस इंटरनेशनल एयरपोर्ट
कैलिफोर्निया में लॉस एंजेलिस अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट ग्रेटर लॉस एंजेलिस क्षेत्र का सबसे बड़ा और व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है। यह दुनिया का तीसरा सबसे व्यस्त रहने वाला एयरपोर्ट भी है।
7. काई तक एयरपोर्ट
1925 से 1998 तक इस एयरपोर्ट को आधिकारिक रूप में होंग कोंग एयरपोर्ट के नाम से जाना जाता था। ये होंग कोंग का अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट है। ये दुनिया का दसवां सबसे खतरनाक हवाई अड्डा है क्योंकि यहां लैंड करना पायलटों का एक वास्तविक अनुभव होता था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story