Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए अपने इन फेवरेट ब्रांड्स के नाम, कैसे और क्यों रखे गए

ये पॉप्यूलर ब्रैंड्स ऐसे हैं जो किसी न किसी प्रोडक्ट के लिए काफी फेमस हैं।

जानिए अपने इन फेवरेट ब्रांड्स के नाम, कैसे और क्यों रखे गए
X
नई दिल्ली. आमतौर पर हर कोई किसी न किसी ब्रैंड का इस्तेमाल तो करते ही हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप जिस ब्रैंड का इस्तेमाल कर रहे हैं आखिर उसका नाम कैसे और क्यूं रखा गया? क्या आपने कभी अपने ब्रैंड के पीछे छिपी कहानी जानने की कोशिश की? नहीं तो आपको कुछ ऐसे पॉप्यूलर ब्रैंड के नाम और उसके पीछे की दिलचस्प कहानी बता रहे हैं...
MAYBELLINE
मेबलीन एक ऐसा ब्रांड है जो लोगों के बीच काफी फेमस है। मेकअप के लिए अधिकांश लोग इस ब्रांड का इस्तेमाल करते हैं। आपके इस फेवरेट ब्रांड का नाम थॉमस वीलियम की बहन के MAYBEL के नाम पर रखा गया। इसकी दिलचस्प कहानी ये है कि MAYBEL अपने आई लैशेज को हमेशा डार्क बनाने के लिए पेट्रोलियम जेल का यूज करती थीं। दरअसल, वीलियम एक रसायनज्ञ थे, एक बार उन्होने एक प्रयोग किया जिसमें पेट्रोलियम जेल में कार्बन मिला दिया जब उनकी बहन ने इस जेल को लैशेज में लगाया तो वो बेहद डार्क हो गई। उसके बाद ही उन्होने इस इस ब्रैंड को अपनी बहन के नाम पर रखा।
MAC
मैक ब्रांड का उपयोग तो जरूर किया होगा लेकिन शायद ही आपको इसका पूरा नाम पता हो। मेकअप आर्ट कॉस्मेटिक मैक का पूरा नाम है। मैक एक ऐसा ब्रांड है जिसका इस्तेमाल सिर्फ कुछ प्रोफेशनल मेकअप असिसटेंट के लिए ही किया जाता था, हालांकि बाद में इसे पब्लिकली कर दिया गया।
BIBA
बीबा एक ऐसा ब्रैंड है जो कि एथनिक के लिए काफी फेमस है। बीबा एक पंजाबी वर्ड है जिसे पंजाबी में 'खूबसूरत लड़की' कहती है। इस कारण ही इसका नाम बीबा रखा गया।
ZIVAME
ZIVAME ब्रांड की सीइओ रीचा कर ने इस ब्रांड का नाम ZIVAME रखा। दरअसल, रीचा इसका नाम ZIVA रखना चाहती थी जिसका हिब्रू भाषा में मतलब होता है 'चमक'। लेकिन ये नाम मौजूद न होने की वजह से इस नाम पर मुहर नही लग पाई। इसलिए रीचा ने इसका नाम ZIVAME रख दिया, जिसका मतलब होता है 'रेडियंट मी'। रीचा का कहना है कि उन्होने इस ब्रांड का नाम इसलिए ये रखा क्योंकि वे हर इंडियंस के अंदर की चमक और खूबसूरती को बाहर लाना चाहते हैं।
FOREVER21

FOREVER21 ब्रांड का नाम पहले फैशन21 रखा जाने वाला था, लेकिन किसी कारणवश इसका नाम फॉरेवर21 रखा गया। क्या आप जानते हैं FOREVER21 में 21 का मतलब? इसके लास्ट में 21 इसलिए रखा गया क्योंकि इसमें 20s के लोगों को टार्गेट किया जाता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story