Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान! रिलेशनशिप में झूठ बोलने की आदत पड़ेगी महंगी

लगातार झूठ आपको उस स्थिति में ला देगा, जहां आपका दिमाग बेईमानी में लगने लगेगा।

सावधान! रिलेशनशिप में झूठ बोलने की आदत पड़ेगी महंगी
X
नई दिल्ली. झूठ बोलना अक्सर लोगों की फितरत में होता है। लेकिन कुछ लोग अपने फायदे के लिए झूठ बोलते हैं तो कुछ किसी मजबूरी में और कुछ हंसी-मजाक के लिए अपने पार्टनर से। लेकिन अब झूठ बोलने वाले लोग खासकर रिलेशनशिप मे रहने वाले यदि झूठ का सहारा लेते हैं तो ऐसा करना उनपर भारी पड़ सकता है। धीरे-धीरे झूठ बोलना आपको एक बड़ा झूठा बना सकता है ।
तो आइए नजर डालते हैं कुछ तथ्यों पर -
- छोटे झूठ बोलना हमारे दिमाग को नकारात्मक भावनाओं से जोड़ देता है और हमें फ्यूचर में बड़े झूठ बोलने को प्रोत्साहित करता है।
- इसके अलावा, दिमाग का एक भाग जो इमोशंस के साथ जुड़ा होता है वो उस समय एक्टिवेट हो जाता है जब लोग अपने फायदे के लिए पहली बार झूठ बोलते हैं।
- जबकि दिमाग का ये हिस्सा हर हर बार झूठ बोलने की प्रक्रिया के साथ प्रतिक्रिया देना कम कर देता है जबकि झूठ बोलने के परिणाम बढ़ते जाते हैं।
- कुछ शोधकर्ताओं का कहना है कि झूठ बोलने से दिमाग का जो हिस्‍सा एक्टिवेट होता है यदि उसकी सक्रियता में ज्यादा गिरावट आती है तो समझ लें कि फ्यूचर में आप बड़े झूठ बोलने से भी नहीं हिचकिचाने वाले।
- इसके अलावा जब हम निजी फायदे के लिए झूठ बोलते हैं, हमारा दिमाग का एक हिस्सा नकारात्मक भावना उत्पन्न करता है। यह तय करता है कि हमें किस हद तक झूठ बोलना है।”
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story