Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वेडिंग गिफ्ट हो स्पेशल

आपकी किसी फ्रेंड, कजिन या रिलेटिव की शादी है, आपको भी वहां जाना है। आप वेडिंग कपल के लिए जरूर कोई अच्छा गिफ्ट लेकर जाना चाहेंगी। लेकिन गिफ्ट खरीदने से पहले ट्रेंड और उनकी पसंद का ध्यान जरूर रखें।

नहीं पसंद Arranged Marriage तो देखें बॉलीवुड की ये फिल्में, जानेंगे इस शादी से खूबसूरत और कुछ नहीं
X

कोरोना संक्रमण के इस दौर में लिमिटेड रिलेटिव्स, गेस्ट्स के साथ शादियां हो रही हैं। आपको भी किसी खास शख्स की शादी का इंविटेशन आया हो तो जाहिर सी बात है, आप उनके लिए वेडिंग गिफ्ट भी लेकर जाएंगी। आपका गिफ्ट उनके लिए खास हो, वेडिंग कपल को पसंद आए, इसके लिए कुछ गिफ्ट आइडियाज पर गौर करें

डेकोरेटिव आइटम्स

मैरीड कपल्स को अपने रूम को सजाने के लिए डेकोरेटिव चीजों की जरूरत पड़ती है। इसलिए आप चाहें तो दूल्हा-दुल्हन को डेकोरेटिव आइटम्स गिफ्ट कर सकती हैं। इन दिनों मार्केट में डेकोरेटिव आइटम्स की कई वैरायटीज देखने को मिल रही हैं। आप चाहें तो शोपीस, पेंटिंग, हैंडीक्राफ्ट आइटम गिफ्ट कर सकती हैं। फोटो फ्रेम गिफ्ट करना भी एक अच्छा ऑप्शन है। इसमें मैरीड कपल अपनी शादी की फोटोज फ्रेम कर सकती हैं।

किचेन गैजेट्स

अगर दूल्हा-दुल्हन दोनों वर्किंग हैं तो उन्हें किचेन गैजेट्स गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन है। इससे वे अपना काम जल्दी कर सकते हैं। इसमें आप पैनकेक बैटर मिक्सर, सलाद चॉपर, टोस्ट मेकर, डबल सैंडविच मेकर और फ्रूट कैग टैपिंग किट गिफ्ट में दे सकती हैं। ये चीजें उनके लिए काफी हेल्पफुल साबित होंगी।

ज्वेलरी

ज्वेलरी हर किसी को पसंद होती है। आप चाहें तो दूल्हा-दुल्हन को ज्वेलरी भी गिफ्ट कर सकती हैं। इसमें आप स्वरोस्की, क्रिस्टल, टाइटेनियम और स्टोंस वाली ज्वेलरी दे सकती हैं। इन दिनों प्लेटिनम भी ट्रेंड में है। आप चाहें तो इसकी ज्वेलरी भी गिफ्ट कर सकती हैं। सिल्वर ज्वेलरी गिफ्ट करना भी एक अच्छा आइडिया है।

कोरोना सेफ्टी हैंपर

इन दिनों कोरोना इंफेक्शन काफी तेजी से बढ़ रहा है, इससे सबको बचना है। इसके लिए हर तरह की सेफ्टी रूल्स, चीजों का इस्तेमाल करना जरूरी है। ऐसे टाइम में आप वेडिंग कपल को कोई भी गिफ्ट देने के साथ कोरोना सेफ्टी हैंपर भी गिफ्ट करें। इसमें सैनिटाइजर, मास्क, ग्लव्स, आयुर्वेदिक काढ़ा पावडर जैसी चीजें शामिल होंगी। जब आप इस तरह के गिफ्ट किसी को देंगी तो उन्हें यह अहसास होगा कि आप उनकी वेलविशर हैं। आपको उनकी सेफ्टी की चिंता है। यह बात उनके दिल को छू जाएगी।

ये भी हैं ऑप्शंस

- अगर शादी आपके करीबी रिश्तेदार की है तो आप मल्टीपर्पस फर्नीचर भी गिफ्ट में दे सकती हैं। लेकिन इसे लेते हुए उनके घर के साइज का ध्यान जरूर रखें।

- वेडिंग गिफ्ट के रूप में शगुन के तौर पर पैसे देने का चलन है। लेकिन आप वेडिंग कपल को कैश वाउचर भी गिफ्ट कर सकती हैं, इससे वे अपनी पसंद की शॉपिंग कर सकते हैं।

Next Story