Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इन तेलों को रोज सूंघने से घटता है वजन

यकीनन इन तेलों को केवल सूंघने से ही आप खुद को स्लिम कर सकते हैं।

इन तेलों को रोज सूंघने से घटता है वजन
नई दिल्ली. आमतौर पर हम यही सुनते आ रहे हैं कि ये खाने से वजन कम होगा वो खाने से वजन कम होगा, वगैरह-वगैरह। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि सिर्फ किसी चीज को सूंघने मात्र से वजन कम हो जाएगा तो आप यही कहेंगे कि ये बाते बेवजह की है। लेकिन अगर वजन कम करने के कई नुस्खे अपनाने के बाद भी आपका वजन कम नहीं हो रहा है तो आप सारे काम को छोड़ दें और बस इन तेलों को सूघें और वजन घटाएं। यकीनन इन तेलों को केवल सूंघने से ही आप खुद को स्लिम कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी बस इन तेलों में से किसी एक तेल को खरीदें और सूंघे वाकई इन तेलों की खुशबू वजन कम करने में मददगार साबित होगी, जानिए कौन से हैं वह तेल...
-लाइम ऑयल
2010 में हुए एक रिसर्च के मुताबिक, लाइम ऑयल वजन कम करने के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुआ है। बता दें कि जिस तरह से नींबू सेहत और वजन कम करने में सहायक है ठीक उसी तरह से लाइम ऑइल को सूंघने से भी वजन पर काफी गिरावट आती है। अगर आपको वजन कम करना है तो जब भी सलाद खाएं उसमें 3 से 4 बूंद नींबू का रस डालना न भूलें क्योंकि इसकी खुशबू मजन को कम करने के लिए काफी है।
पेपरमिंट ऑयल
क्या आप जानते हैं कि पेपरमिंट ऑइल को सिर्फ सूंघने से ही आपकी डाइजेशन अच्छी होती है। यह एक ऐसा तेल होता है जो ज्यादा भूख लगने की समस्या को भी कम करता है। रिसर्चर्स का कहना है कि अगर आपको वजन कम करना है तो इसे सूंघने के अलावा आप एक लीटर पानी में तेल की 1-2 बूंद डालकर पीएं। ऐसा करने के कई चमत्कारिक फायदे आपको कुछ दिन में दिखाई देंगे। इस तेल के सेवन से फेफड़ा मजबूत होता है। इस तेल के इतने फायदे हैं कि कई एथलिट ऐसे हैं जो इस तेल का सेवन करते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top