Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Skin Care Tips : मक्खन से चमकने लगेगा आपका चेहरा, बस करने होंगे ये 3 छोटे-छोटे काम

ताजा मक्खन चेहरे पर लगाने से न सिर्फ आपकी त्वचा को नमी मिलती है। बल्कि यह चेहरे पर ग्लो भी बढ़ाता है और रूखेपन के कारण होने वाली खुजली और जलन से राहत देता है। आइए जानते हैं कि चेहरे पर मक्खन कैसे अप्लाई करें।

Skin Care Tips : मक्खन सा चमकने लगेगा आपका चेहरा, बस करने होंगे ये 3  छोटे-छोटे काम
X

Skin Care Tips : मक्खन सा चमकने लगेगा आपका चेहरा, बस करने होंगे ये 3 छोटे-छोटे काम


Butter Skin Benefits : सितंबर के महीने में मौसम में कुछ बदलाव आते हैं। इसमें बरसात का मौसम खत्म होता है और सर्दियों का मौसम आने वाला होता है। इस परिस्थिति में आपकी स्किन ड्राई (Skin Dry) होने का खतरा बढ़ जाता है। इसके साथ ही फेस पर मुंहासे और दाग-धब्बे दिखाई देने लगते है। ऐसे में आपको घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि आप मक्खन (Butter) से इन सब स्किन प्रॉब्लम्स (Skin Problems) को गुड बॉय बोल सकते हैं। ताजा मक्खन चेहरे पर लगाने से न सिर्फ आपकी स्किन को नमी मिलती है। बल्कि यह चेहरे पर ग्लो भी बढ़ाता है और रूखेपन के कारण होने वाली खुजली और जलन से राहत देता है। आइए जानते हैं कि चेहरे पर मक्खन कैसे अप्लाई करें।

1-मक्खन और रोज वाटर (Butter and Rose water)

आप फेस पर अप्लाई करने के लिए ताजा और घर में बना मक्खन ले सकते हैं और उसमें एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं। अच्छे से मिक्स करने के बाद आप इसे अपने फेस पर अप्लाई कर सकते है। आपको इस फेस पैक को 30 मिनट तक अपने चेहरे पर रखें और जब यह सूख जाए तो आप अपना चेहरा गुनगुने पानी से धो लें।

2-मक्खन और केले का फेस पैक (Butter and Banana Face Pack)

एक केला लें और उसे छिलकर अच्छे से मैश कर लें। इसके बाद केले और मक्खन को अच्छे से मिला लें। फिर इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट तक लगा रहने के बाद अच्छे से फेस को धो लें। इससे आपके चेहरे पर ग्लो आएगा।

3- मक्खन और खीरा

मक्खन और खीरे के रस को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और 10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाकर रखें। इसके बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें। इस फेस पैक से आपके चेहरे को नमी मिलेगी और स्किन भी साफ हो जाएगी। आप हफ्ते में दो बार इस पैक को ट्राई कर सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story