logo
Breaking

यंग और ग्लोइंग स्किन के लिए लगाएं मलमल का ये मास्क

इस ब्यूटी टिप्स से आप अपने दोस्तों के बीच सबसे अलग नजर आएंगे।

यंग और ग्लोइंग स्किन के लिए लगाएं मलमल का ये मास्क
नई दिल्ली. शरीर के सभी भागों की तुलना में चेहरे की त्वचा काफी नाजुक होती है, इसलिए इसका खास ख्याल रखना चाहिए। आमतौर पर सभी अपने स्किन को जवां और खुबसूरत रखने के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं। अब तो जल्द ही सर्दियां भी शुरु होने वाली हैं, यहां हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जिन्हें अभी से आप अपनी ब्यूटी केयर के लिए अपने रूटीन में शामिल कर सकते हैं। सर्दियों के इस मौसम में आप अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए इन्हे अपनाकर हमेशा बेफिक्र रह सकती हैं। अगर हम बात करें दिवाली के खास मौके की तो ये एक ऐसा उपाय है जिससे आप इस दिवाली घर में और अपने दोस्तों के बीच सबसे अलग नजर आएंगे। इसके लिए आपको सूती और मलमल के कपड़े की जरूरत होगी...
- अपनी स्किन केयर के लिए एक मलमल का कपड़ा लें और इसे अपने चेहरे के शेप में अलग से काट लें। काटते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि नाक, आंख और होंठ के हिस्से को काट लें।
- अब इस मलमल कपड़े वाले मास्क को जैतून के तेल में भिगो दें, लेकिन इसे सिर्फ इतना भिगोएं कि यह सिर्फ गीला हो जाए। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि इससे तेल न टपके।
- अब इस मास्क को चेहरे पर लगाकर लेट करीब 30 से 40 मिनट रखें।
- उचित समय के बाद गुनगुने पाने से चेहरा अच्छी तरह से धो लें।
- मलमल का ये कपड़ा स्किन को मॉइश्चराइज करता है। इसके आलवा यह स्किन की फ्रेशनेस को दोगुना कर देता है।
- अगर आपके स्किन पर महीन रेखाएं हैं तो इसे लगाने के बाद वह भी कम होती हैं और आपको रिंकलफ्री, यंग और ग्लोइंग स्किन आसानी से मिल जाता है।
- अगर आपकी रूखी त्वचा है तो अंडे के पीले हिस्से को अलग करके उसमें कुछ बूंदें नींबू का रस और जैतून का तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। आपको शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। ड्राई स्किन वालों के लिए यह सबसे बेहतर उपचार है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top