Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देखिएः दुनिया का सबसे रोमांचक झूला, सिक्स फ्लैग ने बनाया पहला 4डी फ्री फ्लाई बैटमेन झूला

बैटमेन के नाम से सिक्स फ्लैग ने पहला 4डी फ्री फ्लाई घुमने वाला झूला बनाया है।

देखिएः दुनिया का सबसे रोमांचक झूला, सिक्स फ्लैग ने बनाया पहला 4डी फ्री फ्लाई बैटमेन झूला
X
टेक्सास. बैटमेन के नाम से सिक्स फ्लैग ने पहला 4डी फ्री फ्लाई घुमने वाला झूला बनाया है। यह झूला टेक्सास में सेन एंटोनियो के पार्क में बनाया गया है। बैटमेंन राईड अगले साल जुलाई की गर्मी में शुरू जाएगा। इस झूले की सीट उपर-नीचे घुम सकती है। इसकी सीट कोस्टर की दिशा में स्वतंत्र रूप से फ्लिप हो सकती है।इसकी पहुंच 54एमपीएच गति तक है।कोस्टर के मजे लेने के लिए झूलने वाले को पहले 105 फुट सीधी उंचाई चढ़नी पड़ेगी।
झूलने के दौरान इसकी सीट छह बार फ्लिप होगी। कोच भी प्रत्येक मिनट में लहर मारेगा। झूलने वालो को 4जी का अनुभव होगा जिसमें उन्हें कोस्टर के आसपास लपेट दिया जाएगा और आठ पैसेंजर को पांच कारों मे समयोजित किया जाएगा। फ्री फ्लाई का मतलब है कि सीट नीचे और ऊपर फ्लिप होगी। इसका डिजाइन राईडर्स को हल्का महसूस कराएगा जिससे की वह ट्रैक के आस-पास आसानी से गति कर सकते हैं।
इसका आकर्षण भी केलिफोर्निया के ग्रीन लेनटर्नः सिक्स फ्लैग पर फर्स्ट फ्लाइट राईड की तरह समान है। पार्क के अध्यक्ष मार्टिन बोजर ने कहा कि हम हर साल पार्क में आने वालों के लिए नई तकनीको का अविष्कार करते है और लोगों मे उत्साह जगाते हैं। बैटमेन झूला पूरी तरह से एक नया विचार है और लोगों को अनुभव होगा जो पहले कभी किसी कोस्टर से नही मिला होगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, बैटमेन झूला के बारे में-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story