Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शेविंग करने का तरीका : अब सैलून में नहीं घर पर ऐसे करें परफेक्ट शेविंग

अगर आप भी अक्सर अपनी शेविंग घर में करने से डरते हैं और पैसे खर्च करके पार्लर या सैलून से शेविंग करवाना पसंद करते हैं। तो आज हम आपको घर में ही शेविंग करने का तरीका (Tips for Shaving) बता रहे हैं। ये शेविंग करने का तरीका (Tips for Shaving) आपके चेहरे और जेब दोनों के लिए बेहद ही फायदेमंद रहेगा। इससे जहां आप अपनी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले प्रोडक्ट्स से खुद को बचा सकेगें, तो वहीं चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ा सकेगें।

शेविंग करने का तरीका : अब सैलून में नहीं घर पर ऐसे करें परफेक्ट शेविंग
X

Shaving Karne ka Tarika : अगर आप भी अक्सर अपनी शेविंग घर में करने से डरते हैं और पैसे खर्च करके पार्लर या सैलून से शेविंग करवाना पसंद करते हैं। तो आज हम आपको घर में ही शेविंग करने का तरीका (Tips for Shaving) बता रहे हैं। ये शेविंग करने का तरीका (Tips for Shaving) आपके चेहरे और जेब दोनों के लिए बेहद ही फायदेमंद रहेगा। इससे जहां आप अपनी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले प्रोडक्ट्स से खुद को बचा सकेगें, तो वहीं चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ा सकेगें।

शेविंग करने का तरीका :

शेविंग करने का तरीका 1

जब भी आप घर में शेविंग करें तो सबसे पहले शेव की तेल लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें। इससे त्वचा में नमी बनी रहती। जिससे त्वचा शेव करने के बाद सॉफ्ट और स्मूद नजर आती है। आप रात में बादाम तेल से चेहरे की मसाज कर सकते हैं।

शेविंग करने का तरीका 2

अगर आप शेविंग करने वाले हैं, तो गर्म पानी से चेहरे को जरूर धो लें। इससे चेहरे के बाल मुलायम बनते हैं और अलग-अलग हो जाते हैं। जिससे शेविंग करने में आसानी होती है।

शेविंग करने का तरीका 3

अगर समय की कमी की वजह से जल्दी में शेव करने वालें हैं, तो कभी भी रूखी या ड्राई शेव न करें। इससे चेहरे पर कटने या छिलने का खतरा बढ़ जाता है, साथ ही चेहरे पर शेव के बाद वाली रौनक भी नहीं आती। इसलिए शेविंग करते समय हमेशा बालों को मुलायम बनाने के लिए सरसों या बादाम तेल या गर्म पानी का इस्तेमाल करें।

शेविंग करने का तरीका 4

आमतौर पर लोग शेविंग करते समय रेजर को आड़ा-तिरछा करके या उल्टी दिशा में करके चलाते हैं। जिससे त्वचा कट और छिल जाती है। इसलिए हमेशा शेविंग के दौरान रेजर को शेव की दिशा में ही चलाएं। इससे शेव जल्दी और बिना किसी निशान के आसानी से बन जाएगी।

शेविंग करने का तरीका 5

अगर आपके शेविंग करने के बाद चेहरे पर जलन हो रही है या रेशेज़ आ गए हैं, तो ऐसे में चेहरे पर एलोवेरा जेल या हल्दी का लेप लगाने से जल्द आराम मिलेगा। साथ ही स्किन इंफेक्शन होने का खतरा भी कम हो जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story