logo
Breaking

सीरियल ''कयामत की रात'' की सुहासिनी का ये है फिटनेस फंडा

दीपिका कक्कर इन दिनों सीरियल ''कयामत की रात'' में सुहासिनी का रोल प्ले कर रही हैं। अच्छी एक्टिंग करने के साथ ही वह अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान देती हैं। इसीलिए काफी फिट नजर आती हैं। फैंस दीपिका की एक्टिंग के साथ-साथ उनकी फिटनेस के भी कायल हैं।

सीरियल

दीपिका कक्कर इन दिनों सीरियल 'कयामत की रात' में सुहासिनी का रोल प्ले कर रही हैं। अच्छी एक्टिंग करने के साथ ही वह अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान देती हैं। इसीलिए काफी फिट नजर आती हैं। यहां दीपिका कक्कर अपना फिटनेस सिक्रेट 'हरिभूमि' से शेयर कर रही हैं।

दीपिका कक्कर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत वर्ष 2010 में सीरियल ‘नीर भरे तेरे नैना देवी’ से की। इसके बाद उन्होंने कई सीरियल्स, रियालिटी शोज किए।

लेकिन सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ से दीपिका को घर-घर पहचान मिली। जल्द ही वह डायरेक्टर जेपी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ से बॉलीवुड डेब्यू भी करने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: खांसी-जुकाम समेत इन मामूली बीमारियों में भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

फैंस दीपिका की एक्टिंग के साथ-साथ उनकी फिटनेस के भी कायल हैं। वह अपनी फिटनेस को मेंटेन रखने के लिए काफी ध्यान रखती हैं। वह क्या करती हैं खास, जानिए उन्हीं की जुबानी।

रेग्युलर वॉक

मैं कोई एक्सरसाइज नहीं करती हूं, न ही जिम जाती हूं। मैं मानती हूं कि आप जो कर सकते हो, वही करो, जो नहीं कर सकते, वह मत करो। मैं योगा, एक्सरसाइज नहीं कर पाती, इसलिए नहीं करती हूं।

इसके बजाय मेरी फिटनेस का सीक्रेट है रोजाना दो घंटे वॉक। मैं रोज सुबह वॉक पर जाती हूं। सुबह की ठंडी और ताजी हवा से मैं फ्रेश फील करती हूं। इससे मेरी बॉडी टोंड रहती है और मैं हमेशा एनर्जेटिक भी फील करती हूं।

डेली शेड्यूल

मेरी लाइफस्टाइल बिल्कुल सामान्य महिलाओं जैसी है। मैं घर के काम खुद ही करती हूं। मुझे लगता है, ऐसा करने से भी मैं खुद को फिट, हेल्दी रख पाती हूं। मैं रोज सुबह 5 बजे उठती हूं। अपने हसबैंड के लिए नाश्ता बनाती हूं।

दरअसल, वह शूटिंग के लिए मुझसे पहले निकलते हैं। उनके जाने के बाद मैं डेली शेड्यूल के मुताबिक वॉक पर जाती हूं। वॉक से लौटकर जूस पीती हूं।

यह भी पढ़ें: गर्भावस्था में महिलाओं को रहता है हार्ट अटैक का सबसे ज्यादा खतरा, जानें वजह

इसके बाद अपने लिए नाश्ता बनाती हूं, अपना टिफिन पैक कर घर से निकलती हूं। इसी तरह रात को भी मैनेज करती हूं। इसके अलावा मैं रात को भरपूर नींद लेने की भी कोशिश करती हूं। अच्छी नींद लेने से सुबह फ्रेश फील करती हूं।

ओवर ईटिंग नहीं करती

मैं फिट रहने के लिए जंक फूड को अवॉयड करती हूं। मेरी डाइट में बहुत नॉर्मल डिशेज शामिल होती हैं जैसे दाल-चावल, सब्जी और रोटी। मैं कभी भी ओवर ईटिंग नहीं करती और न ही बहुत ज्यादा डाइट कंट्रोल करती हूं। मैं खाती सब कुछ हूं, मन का भी खाती हूं।

लेकिन उतना ही खाती हूं, जितना मेरे शरीर के लिए जरूरी है। इसके अलावा मैं खूब पानी पीती हूं, इसका असर मेरे चेहरे पर नजर आता है। इस तरह मैं अपनी डाइट को बैलेंस करती हूं।

खूबसूरती का राज

टीवी इंडस्ट्री से जुड़े होने की वजह से मेकअप करना हमारे लिए जरूरी है। लेकिन मेरी हमेशा कोशिश यही रहती है कि मैं कम से कम मेकअप करूं। मैं अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए होममेड तरीकों को फॉलो करती हूं, हफ्ते में 3 से 4 दिन चेहरे पर शहद और नीबू का लेप लगाती हूं।

सबसे जरूरी बात मैं खूबसूरत नजर आने के लिए हमेशा खुश रहती हूं। मैं सभी महिलाओं से कहना चाहूंगी कि आप भी हमेशा हंसती-मुस्कुराती रहें। इससे आपके चेहरे पर ग्लो बना रहेगा।

Share it
Top