Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तो ये है एक्टर नामिक पॉल का फिटनेस फंडा, अपनाएं और खुद को रखें फिट

सीरियल ‘एक दीवाना था’ के जरिए नामिक पॉल, पहली बार लीड रोल में नजर आ रहे हैं। अपनी एक्टिंग को लगातार निखारने के साथ ही वह अपनी फिटनेस को लेकर भी पूरी तरह कॉन्शस रहते हैं।

तो ये है एक्टर नामिक पॉल का फिटनेस फंडा, अपनाएं और खुद को रखें फिट

सीरियल ‘एक दीवाना था’ के जरिए नामिक पॉल, पहली बार लीड रोल में नजर आ रहे हैं। अपनी एक्टिंग को लगातार निखारने के साथ ही वह अपनी फिटनेस को लेकर भी पूरी तरह कॉन्शस रहते हैं। जानिए अपनी फिटनेस को मेंटेन करने के लिए वह स्पेशल क्या करते हैं। पेश है नामिक से बातचीत पर आधारित यह रिपोर्ट...

इन दिनों नामिक पॉल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर शुरू हुए सीरियल ‘एक दीवाना था’ में नजर आ रहे हैं। हालांकि वह बचपन से ही थिएटर और एक्टिंग से जुड़े रहे हैं लेकिन टीवी वर्ल्ड में हाल के वर्षों में एक्टिव हुए हैं। इनकी एक्टिंग के साथ ही यंग व्यूवर्स इनकी फिजीक को भी काफी पसंद कर रहे हैं। आखिर वह कैसे खुद को इतना फिट रखते हैं? क्या वह इसके लिए कोई स्पेशल रूटीन फॉलो करते हैं, नामिक से जानिए उन्हीं की जुबानी।

रेग्युलर वर्कआउट

मुझे याद है कि जब फिल्म ‘कहो न प्यार है’ रिलीज हुई थी तो उसमें रितिक रोशन की फिट बॉडी देखकर कई लड़कों को बॉडी बनाने का शौक शुरू हुआ था। मैं भी उन्हीं में से एक था। लेकिन आजकल जिम जाकर वर्कआउट करना मेरे लिए कोई रूटीन भर नहीं है। सही मायनों में कहूं तो जिम जाने से मुझे खुशी मिलती है। इसीलिए मैं रेग्युलर वर्कआउट करता हूं। मैं हफ्ते में 4-5 दिन जिम न जाऊं तो मैं टायर्डनेस फील करता हूं। मेरा मूड खराब हो जाता है। मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ कि मैं मजबूरी में या जबरदस्ती जिम जा रहा हूं। मैं जब कॉलेज में था तब भी और जब मैं एनडीटीवी में बतौर जर्नलिस्ट काम करता था तब भी मैं बहुत शौक से जिम जाता था। इसीलिए मैं इतना फिट रह पाता हूं।

यह भी पढ़ें: सावधान! थायराइड से पहले शरीर में होते हैं ये बदलाव

मनपसंद डाइट

मैं फिट रहने के लिए कोई स्पेशल डाइट नहीं लेता। मैं दिन में दो बार चिकन जरूर खाता हूं। सच कहूं तो मैं हर मनपसंद डिश खाता हूं। जैसे अगर मुझे कोल्ड ड्रिंक पीने का मन होता है, तो मैं अपने मन को नहीं मारता। मुझे लगता है कि अगर आप दो-तीन दिन तक अपनी पसंद की चीज न खाएं, तो इससे आपका मन खराब होने लगेगा, आपको अच्छा महसूस नहीं होगा। इससे आपकी फिटनेस भी इफेक्ट होगी। कोशिश यह जरूर होती है कि मेरी डाइट न्यूट्रीशस हो।

फिटनेस सीक्रेट

मेरे हिसाब से फिटनेस का यही सीक्रेट होता है कि आप वही करें, जो आपका मन करे। कुछ लोग जिम जाने के लिए खुद को फोर्स करते हैं। मुझे लगता है ऐसे लोग कभी भी किसी भी तरह की पर्टिकुलर एक्सरसाइज को लंबे समय तक नहीं कर सकते हैं। इसलिए आप कुछ ऐसा अपने लिए सर्च करें, जिसे करने में आपको मजा आता हो। जैसे अगर आपको डांसिंग पसंद है, स्वीमिंग पसंद है, तो यही करें। इससे फिट रहना काफी आसान हो जाता है। मैं भी वही एक्सरसाइज और वर्कआउट करता हूं, जो मुझे पसंद हैं।

Next Story
Top