Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गर्मियों में कैसे रखें खुद को गोरा, जानिए सबसे सरल उपाए

गर्मी के मौसम में त्वचा के प्रति आपकी जरा-सी लापरवाही सुंदरता को बिगाड़ सकती है। ऐसे में त्वचा की खास देखभाल की बहुत जरूरत है।

गर्मियों में कैसे रखें खुद को गोरा, जानिए सबसे सरल उपाए
नई दिल्ली. गर्मी के मौसम में त्वचा के प्रति आपकी जरा-सी लापरवाही सुंदरता को बिगाड़ सकती है। ऐसे में त्वचा की खास देखभाल की बहुत जरूरत है। हेयर ऐंड स्किन एक्सपर्ट हबीब अहमद बताते हैं कि धूप और धूल भरी हवाएं आपकी त्वचा की नमी चुरा लेती हैं, जिससे आपकी त्वचा बेजान हो जाती है। इसलिए गर्मी के मौसम में आपकी त्वचा को विशेष देखभाल की जरूरत होती है।
अपने वॉर्डरोब की तरह अपने स्किन केयर प्रोडक्ट भी बदलें। बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए अपने चेहरे के लिए हल्के और फलों के गुणों वाले या नेचुरल उत्पादों का ही प्रयोग करें। दिन में 3-4 बार चेहरे को ठंडे पानी से धोएं। इससे चेहरे की चमक बढ़ती है।
गर्मियों के आते-आते धूप और तापमान बढ़ने से शरीर में पानी की कमी होने लगती है, जिससे त्वचा की चमक खत्म हो जाती है। इससे बचने के लिए खूब पानी पिएं और रस भरे फलों का सेवन करें। अपनी डाइट में एंटी-ऑक्सीडेंट-रिच खाद्य पदार्थों को शामिल करें। इसके अलावा त्वचा को कांतिमय बनाए रखने के लिए कम-से-कम छह घंटे की नींद भी लें। इससे आपकी त्वचा स्वस्‍थ रहती है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर

Next Story
Top