Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सलमान खान का डाइट प्लान : अगर इन तरीकों को अपना लिया, तो बुढ़ापा रहेगा हमेशा दूर

सलमान खान की फिटनेस और चार्म देखकर हर कोई उनके जैसा बनना चाहता है। ऐसे में सबसे जरूरी बात जो है वो सलमान खान का डाइट प्लान है। जी हां वो डाइट प्लान जो उन्हें 52 साल की उम्र में भी यंग और फिट बनाए रखती है। सलमान खान अपनी फिटनेस के मामले में युवा एक्टर्स को भी मात देते हैं। लेकिन वो आज भी अपने आप को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करने से गुरेज नहीं करते है। बॉलीवुड के प्रेम, सुल्तान, दबंग और टाईगर नाम से पुकारे जाने वाले सलमान खान साल 27 दिसंबर को अपना 52वां जन्मदिन मनाने वाले हैं।

सलमान खान का डाइट प्लान :  अगर इन तरीकों को अपना लिया, तो बुढ़ापा रहेगा हमेशा दूर
X

Salman Khan Diet Plan

सलमान खान की फिटनेस और चार्म देखकर हर कोई उनके जैसा बनना चाहता है। ऐसे में सबसे जरूरी बात जो है वो सलमान खान का डाइट प्लान है। जी हां वो डाइट प्लान जो उन्हें 52 साल की उम्र में भी यंग और फिट बनाए रखती है। सलमान खान अपनी फिटनेस के मामले में युवा एक्टर्स को भी मात देते हैं। लेकिन वो आज भी अपने आप को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करने से गुरेज नहीं करते है। बॉलीवुड के प्रेम, सुल्तान, दबंग और टाईगर नाम से पुकारे जाने वाले सलमान खान साल 27 दिसंबर को अपना 52वां जन्मदिन मनाने वाले हैं। ऐसे में आज हम आपको सलमान खान का डाइट प्लान बता रहें हैं जिसे फॉलो करके वो इतने फिट और एनर्जेटिक दिखते हैं। वो अक्सर मां के हाथ का बना खाना पसंद करते हैं। जिसमें चिकन बिरयानी और राजमा चावल उनकी फेवरेट डिश बनी हुई है। पहले जहां वो सब कुछ खा लिया करते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए अब वो सिर्फ हेल्दी फूड ही खाना खा रहे हैं। लेकिन कभी कभी अपने मेन्यू में बदलाव करते हुए सलमान मोदक, कबाब और इटालियन फूड भी खाना पसंद करते हैं।

ये हैं सलमान खान का खास डाइट प्लान :

1. वर्कआउट से पहले :

सलमान खान अपने दिन की शुरूआत वर्कआउट से करते हैं लेकिन वो वर्कआउट से पहले प्रोटीन शेक और दो एग व्हाइट लेना पसंद करते हैं। जिससे उन्हें वर्कआउट करने के लिए जरूरी एनर्जी मिलती है।

2. वर्कआउट के बाद :

वर्कआउट से पहले की ही तरह वर्कआउट के बाद कुछ प्रोटीन बार, ओट्स, बादाम और तीन एग व्हाइट खाते हैं।

3 ब्रेकफास्ट :

सलमान ब्रेकफास्ट में चार अंडे (केवल सफेद हिस्सा) और लो फैट दूध लेना पसंद करते हैं, जिससे शरीर पर एक्स्ट्रा फैट से बचा जा सके और शरीर को उचित मात्रा में एनर्जी मिल सके।

4. लंच :

सलमान लंच में हमेशा मटन, फ्राईड फिश, सलाद और फ्रूट्स खाना पसंद करते हैं। इससे उन्हें जहां नॉन वेज से प्रोटीन्स मिलता है, वहीं वो सलाद और फ्रूट्स से आयरन, फाइबर जैसे जरूरी पोषक तत्व लेते हैं।

5. डिनर :

रात के खाने में सलमान अक्सर थोड़ा हल्का डिनर लेना ही पसंद करते हैं, जिसमें चिकन, फिश, उबली सब्जियां और सूप लेते हैं। इसके अलावा वो अपने को फिट रखने के लिए वर्कआउट और हेल्दी डाइट प्लान के साथ साइक्लिंग, स्विमिंग और जिम करना कभी नहीं भूलते।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story