Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं रूठी पत्नी को मनाने के तरीके

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद ही खट्टा-मीठा रिश्ता होता है। जिसमें बात-बात पर आपस में लड़ाई-झगड़ा होना जहां रिश्ते में नयापन लाने का काम करता है, तो वहीं नोक-झोंक से पार्टनर के केयरिंग बिहेवियर के बारे में पता चलता है। लेकिन अगर रिश्ते में लड़ाई ज्यादा लंबी हो जाए और पत्नी आपसे बात तक करना बंद कर दे, तो ये रिश्ते के लिए एक खतरे की घंटी है। ऐसे में जल्द से जल्द पत्नी को मना लेना चाहिए।

ये हैं रूठी पत्नी को मनाने के तरीके
X

Ruthi patni ko manane ke tarike

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद ही खट्टा-मीठा रिश्ता होता है। जिसमें बात-बात पर आपस में लड़ाई-झगड़ा होना जहां रिश्ते में नयापन लाने का काम करता है, तो वहीं नोक-झोंक से पार्टनर के केयरिंग बिहेवियर के बारे में पता चलता है। लेकिन अगर रिश्ते में लड़ाई ज्यादा लंबी हो जाए और पत्नी आपसे बात तक करना बंद कर दे, तो ये रिश्ते के लिए एक खतरे की घंटी है। ऐसे में जल्द से जल्द पत्नी को मना लेना चाहिए। अगर आप भी किसी ऐसी सिचुएशन यानि पत्नी के रूठने की परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो आज हम आपको रूठी पत्नी को मनाने तरीके ( Ruthi patni ko manane ke tarike) बता रहे हैं। जिससे आप अपने बीच की तकरार को खत्म करके रिश्ते को फिर से मजबूत बना सकें।

रूठी पत्नी को मनाने के तरीके

रूठी पत्नी को मनाने के तरीके 1

अगर आपको पत्नी के रूठने की वजह का पता नहीं है, तब तक उनसे चिल्लाकर या डांटकर बात कभी न करें बल्कि अपने पास बिठाकर उससे गुस्से और नाराजगी की वजह जानने की कोशिश करें और फिर उसके बाद मूड ठीक होने पर प्यार से अपनी बात समझाएं।

रूठी पत्नी को मनाने के तरीके 2

अगर पत्नी के गुस्से या नाराजगी की वजह कहीं न कहीं आप से जुड़ी हुई है, तो सबसे पहले उससे उस गलती के लिए सॉरी बोलें और फिर गलती का कारण बताते हुए प्यार से अपनी बात समझाएं।

रूठी पत्नी को मनाने के तरीके 3

अगर आप अपनी पत्नी के गुस्से को खत्म करना चाहते हैं, तो ऐसे में आगे बढ़कर उन्हें गले लगाएं और प्यार से अपनी बात कानों में कहें। लेकिन गले लगाने से पहले इस बात का ख्याल जरूर रखें कि गलती आपकी न हो, वरना पत्नी का गुस्सा बढ़ सकता है।

रूठी पत्नी को मनाने के तरीके 4

जब भी अपनी पत्नी को मनाने की शुरूआत करें, तो सबसे पहले शांति से ठंडे दिमाग के साथ पत्नी की पूरी बात सुनें, उसके बाद ही कोई सॉल्युशन दें। ऐसे में अगर आपने उनकी बातों को नजरअंदाज किया तो मामला उलझ सकता है।

रूठी पत्नी को मनाने के तरीके 5

अगर पत्नी के गुस्से का कारण या वजह आप नहीं हैं, तो ऐसे में शांति से बात करने के बाद पत्नी के मूड को अच्छा करने के लिए उनका मनपसंद गीत गाकर सुनाएं या ऐसे में पत्नी की कोई फेवरेट डिश बनाकर खिलाएं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story