Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rishi Kapoor Death: ऋषि कपूर और इरफान खान, दोनों नहीं कर पाए अपनी मां के अंतिम दर्शन

Rishi Kapoor Death: अभी लोग इरफान खान (Irrfan Khan) की मौत के गम से उभरे भी नहीं थे कि ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं अगर ध्यान दिया जाए तो ऋषि कपूर और इरफान खान की कैंसर (Canncer) की इस लंबी लड़ाई में काफी समानताएं हैं।

Rishi Kapoor Death: ऋषि कपूर और इरफान खान का कोई खास कनेक्शन? दोनों नहीं दे पाए अपनी मां को अंतिम दर्शन और भी हैं काफी समानताएं
X
ऋषि कपूर और इरफान (फाइल फोटो)

Rishi Kapoor Death: बॉलीवुड इंडस्ड्री को 24 घंटे में दो बड़े झटके मिले हैं। अभी लोग इरफान खान (Irrfan Khan) की मौत के गम से उभरे भी नहीं थे कि ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं अगर ध्यान दिया जाए तो ऋषि कपूर और इरफान खान की कैंसर (Canncer) की इस लंबी लड़ाई में काफी समानताएं हैं।

2018 में दोनों को हुआ था कैंसर

इरफान और ऋषि को साल 2018 में कैंसर की बीमारी का पता चला था। जिसके बाद दोनों इलाज के लिए विदेश चले गए। जहां इरफान खान मे इलाज के लिए लंदन में लंबा वक्त गुजारा, तो वहीं ऋषि कपूर भी इलाज के चलते न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रहे थे।

दोनों ही अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं पाए थे

इरफान की मां सईदा बेगम की मौत उनके मौत से 4 दिन पहले हुई थी। वहीं अपनी खराब तबियत के कारण और लॉकडाउन के चलते वो अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से अपनी मां के अंतिम दर्शन किये थे।

वहीं अगर ऋषि की बात करें तो ऐसा ही कुछ उनके साथ हुआ था। साल 2018 में उनकी मां का निधन हुआ था। उस वक्त वो न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रहे थे। जिस कारण वो भारत नहीं आ सकते थे। उस वक्त उन्होंने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से अपनी मां के अंतिम दर्शन किये थे।

Also Read: Rishi Kapoor Death: ऋषि कपूर अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप की बातें नीतू सिंह से करते थे शेयर, फिल्मी थी दोनों की लव स्टोरी

दोनों ही मौत से पहले तक सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे

इरफान खान और ऋषि कपूर दोनों ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे। ऋषि अपने निधन से 28 दिन पहले तक ट्विटर पर एक्टिव थे। उनका आखिरी ट्वीट कोरोना की जंग में शामिल हो रहे कोरोना वॉरियर्स के साथ हिंसा के मामलों को लेकर था।

अगर इरफान की बात करें तो वो अपनी मौत से तकरीबन 17 दिन पहले तक एक्टिव थे। उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में कहा था कि चंपक (फिल्म का किरदार) की मनोस्थिति इस समय कुछ ऐसी है कि दिल में बहुत प्यार है और दिखाना चाहते हैं

बीमार होते हुए भी दोनों ने फिल्मों में किया काम

ये भी महज इत्तेफाक है जब दोनों ने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझते हुए फिल्मों में काम किया था। इरफान ने बीमार हुए भी फिल्म अंग्रेजी मीडियम में काम किया था। वहीं ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म द बॉडी' थी।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story