Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Republic Day 2019 : गणतंत्र दिवस पर तिंरगा स्टाइल ड्रेसेस और नेल आर्ट डिजाइन

गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) यानि 26 जनवरी 2019 को पूरे देश में 70वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा। हर साल 26 जनवरी को भारत का संविधान (Constitution Of India) लागू होने के इस खास दिन पर अपनी देश की ताकत और संस्कृति का प्रदर्शन परेड के जरिए करता है। 26 जनवरी 1950 को भारत ने अपना संविधान लागू (Constitution Of India) किया था। जिसके बाद देश में भारत सरकार अधिनियम (एक्ट) (1935) को हटाकर एक लोकतांत्रिक शासन प्रणाली यानि गणों का तंत्र (गणतंत्र) की नींव रखी गई थी। जो अपने सभी कार्यों का निष्पादन संविधान (Constitution) में दिये गए निर्देशों के जरिए करती। 26 जनवरी 1950 को लागू हुए संविधान (Constitution) में सरकार की कार्य प्रणाली के अलावा आम नागरिकों (citizenes) के अधिकार (Right) और कर्तव्यों (Duties) का उल्लेख भी किया गया है जिससे देश में एक कानून व्यवस्था (Law System) कायम की जा सके। इसलिए तब से हर साल 26 जनवरी के त्यौहार को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के रूप में मनाने की परंपरा की शुरूआत हुई।

Republic Day 2019 : गणतंत्र दिवस पर तिंरगा स्टाइल ड्रेसेस और नेल आर्ट डिजाइन

Republic Day 2019

गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) यानि 26 जनवरी 2019 (26 January 2019) को पूरे देश में 70वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा। हर साल 26 जनवरी को भारत का संविधान (Constitution Of India) लागू होने के इस खास दिन पर अपनी देश की ताकत और संस्कृति का प्रदर्शन परेड के जरिए करता है। 26 जनवरी 1950 को भारत (India) ने अपना संविधान (Constitution) लागू किया था। जिसके बाद देश में भारत सरकार अधिनियम (एक्ट) (1935) को हटाकर एक लोकतांत्रिक शासन प्रणाली यानि गणों का तंत्र (गणतंत्र) की नींव रखी गई थी। जो अपने सभी कार्यों का निष्पादन संविधान (Constitution)
में दिये गए निर्देशों के जरिए करती।
26 जनवरी 1950 को लागू हुए संविधान (Constitution) में सरकार की कार्य प्रणाली के अलावा आम नागरिकों (citizenes) के अधिकार (Right) और कर्तव्यों (Duties) का उल्लेख भी किया गया है जिससे देश में एक कानून व्यवस्था (Law System) कायम की जा सके। इसलिए तब से हर साल 26 जनवरी (26 January) के पर्व को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के रूप में मनाने की परंपरा की शुरूआत हुई।
26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) और 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले सभी देशवासी देशभक्ति के रंग में रंग जाते हैं। हर तरफ सिर्फ
तीन रंगों (Tri Color)
की छटा नजर आती है। चाहें बच्चे हों या बड़ें, महिलाएं हो या पुरूष।
अगर आपको भी इस गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर कुछ अलग दिखना है, तो आज हम आपको तीन रंगों (Tri Color) में सजे कपड़ों (Dresses) और नाखूनों को सजाने वाले नेल आर्ट (Nail Art) के खास डिजाइन (Design) के बार में बता रहे हैं, जिन्हें खासकर 26 जनवरी और 15 अगस्त पर लड़कियां लगाना बेहद पसंद करती हैं।

Republic Day 2019: गणतंत्र दिवस परेड की टिकट यहां से खरीदें

26 जनवरी स्पेशल ड्रेसेस और नेल आर्ट डिजाइन (26 January Special Dresses and Nail Art Design) :

आमतौर पर लड़कियां और महिलाएं 26 जनवरी (26 January)
पर तीन रंगों (Tri Color) वाले सूट्स (Suits) और साड़ियां (Sarees) पहनती हैं। जबकि लड़के सफेद कुर्ता-पजामा (Kurta Payjama) के साथ तिरंगे वालें स्टॉल्स कैरी करते हैं। लेकिन लड़कियां अपने कपड़ों के साथ ही नाखूनों (Nails) को भी देशभक्ति (Patriotism) के रंग में रंगें नजर आती हैं। आप भी इस साल 26 जनवरी (26 January) पर डिफरेंट स्टाइल के कपड़ों और नाखूनों को तीन रंगों (Tri Color) में इन अलग-अलग डिजाइन्स (Design) से खुद को रंगकर स्टाइलिश बना सकती हैं।

Republic Day 2019: पहली गणतंत्र दिवस परेड कहां हुई थी, कौन थे पहले मुख्य अतिथि- जानें सबकुछ

26 जनवरी स्पेशल नेल आर्ट डिजाइन (26 January Special Nail Art Design)

26 जनवरी स्पेशल ड्रेसेस (26 January Special Dresses)

Republic Day 2019 : गणतंत्र दिवस पर बच्चों के साथ मिलकर ऐसे सजाएं स्कूल, ये हैं 5 आसान तरीके

26 जनवरी स्पेशल नेल आर्ट डिजाइन (26 January Special Nail Art Design)

26 जनवरी स्पेशल ड्रेसेस (26 January Special Dresses)

Next Story
Share it
Top