Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कपड़ों पर चिपक जाए चूइंग गम तो, हटाएं ऐसे

कपड़ों पर चिपके चूइंग गम को निकालना बेहद आसान है।

कपड़ों पर चिपक जाए चूइंग गम तो, हटाएं ऐसे
X
नई दिल्ली. नई दिल्ली. क्या आपके कपड़ों पर कभी चूइंग गम चिपका है? उसे निकालना कितना मुश्किल हुआ होगा न? जाहिर सी बात है मुश्किल तो हुआ ही होगा। कपड़ों पर अगर चूइंग गम चिपक जाए तो उसे निकालना बेहद मुश्किल हो जाता है। चूइंग गम चिपकने पर कपड़ों की हालत बेहद बुरी हो जाती है, लेकिन सबसे ज्यादा बुरा उस वक्त लगता है, जब चूंइग गम उस कपड़े पर चिपक जाए जो आपका फेवरेट हो। ऐसे में आप अपने कपड़ो से चूइंग गम निकालने के लिए कई उपाय आजमाए होंगे, ज्यादा से ज्यादा आप उस कपड़े को फेंकना जरूरी समझे होंगे। लेकिन, अब आप एक बार इन आसान तरीकों को जरूर आजमाकर देखें, कठिन काम भी बेहद आसान हो जाएगा..
1. हॉट आयरन का इस्तेमाल करें
चूइंग गम जिस मजबूती से कपड़ों पर चिपका होता है आयरन करने पर उसकी पकड़ कमजोर पड़ जाती है और आसानी से निकल जाती है। लेकिन ध्याव रखे कपड़े के ऊपर एक कार्डबोर्ड रखकर ही उसपर गर्मागर्म प्रेस करें।
2. आइस बैग यूज करें
आइस बैग के बीचे कपड़ें को रखने से चूइंग गम बेहद मजबूत हो जाता है। आप चाहें तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने पर कपड़े से चूइंग निकालने में ज्यादा मेहनत करनी नहीं पड़ती है। जाएगा।
3. साबुन का करें इस्तेमाल
कपड़े के जिस स्थान पर चूइंग गम लग जाए वहां पर लॉन्ड्री सोप को अच्छी तरह सलगाएं। साबुन लगाने के बाद ब्रश से साफ करें। ऐसा करने पर यह कमजोर होकर आसानी से छुट जाता है।
4. हेयर ड्रायर आसान उपाय
बालों को सुखाने के लिए आजकल हेयर ड्रायर का इस्तेमाल तो हर कोई करता है। आप चाहें तो कपड़े पर चिपके चूइंग गम भी इससे निकाल सकते हैं। इसके लिए कपड़े को हेयर ड्रायर के आगे रखे दें। जब चूइंग गम पर गर्म हवा पड़ेगी तो वह ढीली होकर निकल जाएगी। हेयर ड्रायर का उपयोग करते वक्त ध्यान रखना होगा जिससे कपड़ा जल न जाए। ध्याव रहे भूलकर भी सिल्क कपड़ों पर हेयर ड्रायर का उपयोग न करें।
5. सिरका
सफेद सिरका लें और पहले उसे गर्म कर लें। गर्म करने के बाद चूइंग गम वाली जगह पर अच्छी तरह से रगड़े। चूइंग गम निकल जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story