Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्या आपको पता है शादी के बाद लड़कियां ससुराल में क्यों नहीं रहना चाहती , जानें इसके पीछे की वजह

आज कल शादी के बाद लड़कों का अपने मां बाप का घर छोड़कर अलग रहने का चलन बहुत जोरो से है। वहीं इसके पीछे ज्यादातर लोग पत्नी को जिम्मेदार ठहराते हैं। आखिर ऐसी क्या वजह होती हैं जो शादी के बाद पत्नी ससुराल में न रहकर अलग रहने का प्रेशर डालती हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ कारण बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों महिलाएं शादी के बाद ससुराल में नहीं रहना चाहती हैं।

क्या आपको पता है शादी के बाद लड़कियां ससुराल में क्यों नहीं रहना चाहती , जानें इसके पीछे की वजह
X
शादी के बाद लड़कियां ससुराल में क्यों नहीं रहना चाहती (फाइल फोटो)

हर लड़का लड़की शादी के बाद लाइफ टाइम खुश रहने का सपना देखता है। वहीं आज कल शादी के बाद लड़कों का अपने मां बाप का घर छोड़कर अलग रहने का चलन बहुत जोरो से है। वहीं इसके पीछे ज्यादातर लोग पत्नी को जिम्मेदार ठहराते हैं। आखिर ऐसी क्या वजह होती हैं जो शादी के बाद पत्नी ससुराल में न रहकर अलग रहने का प्रेशर डालती हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ कारण बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों महिलाएं शादी के बाद ससुराल में नहीं रहना चाहती हैं।आज कल शादी के बाद लड़कों का अपने मां बाप का घर छोड़कर अलग रहने का चलन बहुत जोरो से है। वहीं इसके पीछे ज्यादातर लोग पत्नी को जिम्मेदार ठहराते हैं। आखिर ऐसी क्या वजह होती हैं जो शादी के बाद पत्नी ससुराल में न रहकर अलग रहने का प्रेशर डालती हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ कारण बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों महिलाएं शादी के बाद ससुराल में नहीं रहना चाहती हैं।

जेठानी से न बनना

आपको ऐसे कई परिवार दिख जाएंगे जहां देवरानी और जेठानी में बिल्कुल भी नहीं बनती है। ऐसे में दोनों के बीच आएदिन लड़ाई होती रहती है। ऐसे में महिलाएं फिर अलग होने में भी भलाई समझती हैं। जिसके लिए फिर वो अपने पति पर घर से अलग रहने का दबाव बनाने लगती हैं।

रिती रिवाज अलग होना

फैमिली के रिती रिवाज काफी अलग होते हैं जरूरी नहीं कि जो आपके घर के रिती रिवाज हो वही दूसरों के घर के रिती रिवाज हो। ऐसी स्थिति में लड़की को ससुराल के माहौल में ढलने में काफी परेशानी आती है। वहीं अगर पत्नी वर्किंग भी हो तो अडजेस्ट में करने में काफी दिक्कत आती है। जिसके कारण महिलाएं सास ससुर से अलग रहने में भलाई समझती हैं।

हस्बेंड के साथ टाइम स्पेंड न कर पाना

शादी चाहे लव हो या अरेंज हर कपल शादी के बाद एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करना चाहता है। वहीं महिलाएं शादी के बाद जिम्मेंदारियों में इतना उलझ जाती हैं कि उन्हें पति के लिए समय नहीं मिल पाता है। यह स्तिथि महिलाओं के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होती है। ऐसे में वो ससुराल में रहने से कतराने लगती हैं।

Also Read: कोरोना वायरस से रिश्ते हो रहे तार-तार, क्वारंटाइन में पति को छोड़कर पत्नी प्रेमी संग फरार

सास सुसर से न बनना

कई बार लड़की की सास ससुर से नहीं बनती हैं। जिसके चक्कर में घर में काफी तनाव रहने लगता है। ऐसे में पत्नी भी काफी चिड़चिड़ी हो जाती है और घर में झगड़े भी काफी बढ़ने लगते हैं। ऐसे में महिलाओं ससुराल से अलग रहना बेस्ट समझती हैं।

Next Story