Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आखिर लड़के लड़कियों पर क्यों करते हैं शक

आज के दौर में युवाओं के रिश्तों में ब्रेकअप (Breakup) होना बहुत ज्यादा बढ़ गया है। जिसकी मुख्य वजह होती है पार्टनर का शक करना। ऐसे में आज हम आपको लड़के लड़कियों पर शक करने की वजह (Reasons to Doubt Boys on Girls) बता रहे हैं।

आखिर लड़के लड़कियों पर क्यों करते हैं शकWhy do Boys Doubt Girls In Hindi

अगर आप भी अपने पार्टनर या गर्लफ्रेंड पर शक करते हैं, तो इस आदत को जल्द बदल लें। क्योंकि धीरे-धीरे ये शक करने की बीमारी (Shaq Karne ki Bimari)बन जाती है। जिससे आपको शक करने के नुकसान (Shaq Karne ke Nuksan) के रुप में अपने सबसे प्यारे और करीबी रिश्ते से दूर होना पड़ सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं लड़के लड़कियों पर क्यों करते हैं शक...

लड़कों का लड़कियों शक करने की वजह / Reasons to Doubt Boys on Girls


1. आज के दौर में कॉलेज हो या ऑफिस हर जगह लड़कियां और लड़के साथ में काम करते हैं, जिससे कई बार लोगों के बीच अच्छी दोस्ती हो जाती है। लेकिन कई बार लड़कियों के ज्यादा लड़कों से क्लोज फ्रेंडशिप होने पर अक्सर बॉयफ्रेंड्स या पति शक करने लगते हैं। ऐसा वो हमेशा जलन की भावना के वजह से करते हैं। जिससे रिश्ते में तनाव आ जाता है।

2. अगर किसी लड़के की पार्टनर या गर्लफ्रेंड अचानक से उससे बात करना कम कर दे, उसके मैसेज्स और कॉल्स का रिप्लाई न दे। इसके अलावा आउटिंग के प्लान्स को हमेशा कैसिंल कर देना। उसकी पार्टनर (लड़के) में अरुचि यानि दिलचस्पी कम होने का संकेत देता है। जिसकी वजह लड़कों को न चाहते हुए भी अपनी पार्टनर पर शक होने लगता है।



3. अगर आपकी पार्टनर अचानक आपके साथ टाइम स्पेंड करने की जगह फोन पर अकेले में लंबी-लंबी बातें करती है। तो इससे लड़कों को लड़कियों पर अक्सर शक होने लगता है।

4.आज के दौर में युवाओं में आए खुलेपन (नाइट लाइफ) की वजह से भी लड़के,लड़कियों पर शक करने लगते हैं। जबकि कई बार कामकाजी लड़कियों के घर देर से आने पर पार्टनर और फैमिली भी उस पर शक करते हैं।




5. अगर आपकी पार्टनर कुछ दिनों से आपकी छोटी-छोटी बातों को समझे बगैर या गलत समझकर अक्सर लड़ना शुरु कर देते हैं या पार्टनर में कमियां तलाशने लगते हैं, तो ऐसे में लड़कियों के बदले अंदाज से लड़के उन पर शक करने लगते हैं।

Share it
Top