Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship Tips: हो जाए गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट तो क्या करें और क्या नहीं, जानें

Relationship Tips: कई बार गर्लफ्रेंड - बॉयफ्रेंड ऐसी गलतियां कर बैठते हैं। जिसकी वजह से वो काफी तनाव में आ जाते हैं। जिनमें से एक गलती होती है प्रेग्नेंसी। वहीं अगर आपकी गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट हो गई है, तो ऐसे में आपकी मदद के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

हो जाए गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट तो क्या करें और क्या नहीं, जानें
X

गर्लफ्रेंड - बॉयफ्रेंड में कई बार ऐसी गलतियां हो जाती हैं। जिसका असर उनके रिश्ते पर ही नहीं बल्कि उनकी आने वाली जिंदगी पर भी पड़ता है। जिनमें एक गलती अनचाही प्रेग्नेंसी होती है। जो गर्लफ्रेंड - बॉयफ्रेंड की जिंदगी में काफी तनाव ले आता है। वहीं इसी बीच आज हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जो आपको इस दैरान करनी चाहिए।

टेस्ट करवाएं

आपकी गर्लफ्रेंड ने अगर घर पर ही अपनी प्रेग्नेंसी चेक की है, तो आप एक बार उसका प्रॉपर टेस्ट करवाएं। कई बार घर पर किया हुआ प्रेग्नेंसी चेक गलत भी होता है। ऐसे में बेहतर है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को अस्पताल ले जाकर जांच करवाएं।

ब्लैम न करें

ऐसी सिच्यूएशन में जितना आप परेशान हैं। उससे ज्यादा आपकी गर्लफ्रेंड परेशान होगी। ऐसे में एक दूसरे को ब्लैम करने के बजाए शांत रहकर एक दूसरे को संभालें। कई बार आप गुस्से में ऐसी बातें बोल जाते हैं, जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़ता है।

साथ मिलकर फैसला लें

जब आपकी गर्लफ्रेंड आपको इस बारे में बताए, तो ऐसा नहीं कि आप उन्हें एक दम फैसला सुना दें। इस सिच्यूएशन के लिए आप दोनों जिम्मेदार हैं। इसलिए बेहतर है कि आप दोनों मिलकर फैसला लें।

गर्लफ्रेंड को अकेला न छोड़ें

यह समय आपकी गर्लफ्रेंड के लिए आपसे ज्यादा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में अपनी गर्लफ्रेंड को बिल्कुल भी अकेला न छोड़ें। उन्हें प्यार स हर बात को समझाएं।


Next Story