Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुरूषों के लिए गर्लफ्रेंड और पत्नी में क्या होता है अंतर

किसी के स्वभाव को पूरी तरह से समझ पाना बेहद ही मुश्किल होता है। ऐसे में अगर बात पुरुषों की जाए, तो उनके दोहरे रवैये की पहचान की जा सकती है। बस उनकी बातों और व्यवहार को करीब से गौर करना होगा। पुरुष अपने दोहरे चरित्र का उपयोग रोजाना अपने निजी जीवन में भी करने से गुरेज नहीं करते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं पुरूषों के लिए गर्लफ्रेंड और पत्नी में क्या अंतर होता है।

पुरूषों के लिए गर्लफ्रेंड और पत्नी में क्या होता है अंतर

आपने अक्सर फिल्मों और सीरियल में पुरुषों को दो महिलाओं यानि गर्लफ्रेंड और पत्नी के साथ अलग-अलग व्यवहार करते हुए जरुर देखा होगा। लेकिन क्या वास्तविक दुनिया में भी पुरुष ऐसा ही सोचते और करते हैं। एक शोध के मुताबिक, पुरुष गर्लफ्रेंड और पत्नी के लिए अलग-अलग तरह की सोच रखते हैं। इसलिए आज हम आपकों पुरूषों के लिए गर्लफ्रेंड और पत्नी में क्या होता है अंतर के बारे में बता रहे हैं।

पुरूषों के लिए गर्लफ्रेंड और पत्नी में अंतर :



1.आमतौर पर पुरुष अपनी महिला मित्रों या गर्लफ्रेंड के साथ आउटिंग पर जाना पसंद करते हैं। जबकि पत्नी के साथ बाहर जाने के लिए पूछने पर अक्सर ऑफिस का काम या तबीयत खराब होने का कारण देते हैं।

2.पुरुष गर्लफ्रेंड को कुछ समय के लिए अपनी फीलिंग्स बांटने के लिए जरुरी मानते हैं। जबकि पत्नी को पूरी जिंदगी के लिए जरुरी मानते हैं। जो उनकी और उनके परिवार की देखभाल कर सके।




3.पुरुष गर्लफ्रेंड के साथ स्मोक या ड्रिंक तक करने में गुरेज नहीं करते हैं, जबकि पत्नी के लिए ये सभी काम करना पूरी तरह से गलत माना जाता है। कई बार तो इस वजह से पार्टनर्स में झगड़ा तक हो जाता है।

4.अगर गर्लफ्रेंड सैक्स के लिए पहल करें तो अच्छा माना जाता है, जबकि अगर पत्नी पहल करे तो उसे शक भरी नजरों से देखा जाता है।





5. आमतौर पर पुरुषों को शॉर्ट ड्रेस में लड़कियां पसंद आती हैं, अपनी गर्लफ्रेंड के मॉडर्न कपड़े पहने या मेकअप करें तो वो बेहद अट्रेक्टिव लगती है, लेकिन पत्नी को वेस्टर्न कपड़ों को देखना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। इसके साथ ज्यादा मेकअप करने पर शक से देखा जाता है।

6.गर्लफ्रेंड को महंगे-महंगे गिफ्ट खरीद कर देने में कोई परेशानी नहीं होती है, लेकिन पत्नी के जरुरत के सामान को भी फिजूल का खर्चा मानते हैं अधिकांश पुरुष।





7. गर्लफ्रेंड के बचकाने व्यवहार को बेहद क्यूट मानते हैं। जबकि पत्नी के शरारती अंदाज को बचकाना माना जाता है, इसके साथ ही उसे दुबारा ऐसा न करने की हिदायत दी जाती है।

8. गर्लफ्रेंड के साथ देर रात तक टाइम स्पेंड करना अच्छा लगता है, लेकिन अगर पत्नी किसी को कहीं से आने में देर हो जाए, तो उससे कई तरह के सवाल किए जाते हैं।




9.गर्लफ्रेंड के गुस्सा या नाराज होने पर अधिकांश पुरुष उसे प्यार से समझाना पसंद करते हैं। जबकि पत्नी की छोटी सी गलती पर भी उसे डांटने या फटकारने से भी गुरेज नहीं करते हैं।

10. गर्लफ्रेंड के फैमिली मेंबर या फ्रेंड्स के साथ मेलजोल बढ़ाना पसंद करते हैं, लेकिन पत्नी के पेरेंट्स से मिलने पर हमेशा बिजी होने का बहाना बनाते हैं।

Share it
Top