Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी के बाद दुल्हन से पूछे जाते हैं ये सवाल, आप भी पहले से हो जाएं तैयार

आपने भी देखा होगा कि शादी से पहले जब लड़के वाले लड़की देखने जाते हैं, तभी भी लड़की से अच्छे खासे सवाल पूछे जाते हैं। जिनके जवाब लड़की अच्छी तरह देती है। लेकिन शादी के बाद नई नवेली दुल्हन को रिश्तेदारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कुछ सवाल दुल्हन के लिए परेशानी का कारण बन जाता है।

शादी के लिए इस साल बचे हैं मात्र 7 शुभ मुहूर्त
X

शादी (फाइल फोटो)

शादी वाले घर में जहां एक तरफ नई बहू के आने का इंतजार रहता है। वहीं दूसरी तरफ रिश्तेदार नई नवेली दुल्हन से पूछने के लिए सवालों की अच्छी खासी लिस्ट तैयार कर लेती हैं। वहीं आपने भी देखा होगा कि शादी से पहले जब लड़के वाले लड़की देखने जाते हैं, तभी भी लड़की से अच्छे खासे सवाल पूछे जाते हैं। जिनके जवाब लड़की अच्छी तरह देती है। लेकिन शादी के बाद नई नवेली दुल्हन को रिश्तेदारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कुछ सवाल दुल्हन के लिए परेशानी का कारण बन जाता है। इसी बीच आज हम आपको कुछ सवाल बताने जा रहे हैं। जिसे शादी के बाद तुरंत दुल्हन से पूछे जाते हैं।

ये हैं सवाल

- आपने अक्सर देखा होगा शादी के बाद दुल्हन को इस बात को लेकर छेड़ा जाता है कि आप अपने पति को नाम से बुलाएंगी या तुम या आप करके बुलाएंगी।

- शादी के बाद दुल्हन की सबसे पहली रस्म होती है रसोई। ऐस में दुल्हन से सबसे कॉमन सवाल पूछा जाता है कि आप खाने में क्या अच्छा बना लेती हैं। वहीं कई बार ननद अपनी फरमाइश की डिश भी बता देती है। ऐसे में बहु को न तो हां कह पाती है और न ही मना कर पाती है।

Also Read: रात को पार्टनर को समय नहीं दे पा रही हैं तो इस तरह उनके साथ बिताएं क्वालिटी टाइम

- शादी को भले ही एक हफ्ता भी न हुआ हो, लेकिन लोगों के सवाल शुरू हो जाते हैं कि खुशखबरी कब सुना रही हो। कई बार दुल्हन इस तरह के सवाल से काफी परेशान हो जाती है।

- अक्सर दुल्हन के लिए यह सवाल सबसे मुश्किल होता है कि तुम घर संभाल लोगी न। हांलोकि लोगों को समझने की जरूरत होती है कि किसी भी लड़की के लिए एक दम नए माहौल में तुरंत अडजेस्ट करना मुश्किल होता है।

Next Story