Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2021: यहां देखें Valentine Week List 2021, जानें कौन सा दिन कब है

वैलेंटाइन डे (Valentine Day) को प्यार करने वालों का दिन माना जाता है। जब कपल्स (Couples), गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड (Girlfriend-boyfriend) और बाकी लोग भी अपनी लाइफ के सबसे खास व्यक्ति पर प्यार जताने के अलग-अलग तरीकों को अपनाकर अपनी फीलिंग्स बताते हैं। वैलेंटाइन डे (Valentine Day) सात दिनों तक चलने वाला एक अकेला त्यौहार है। जिसे वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के नाम से जाना जाता है।

Valentine Day 2021: यहां देखें Valentine Week List 2021, जानें कौन सा दिन कब है
X

यहां देखें Valentine Week List 2021 (फाइल फोटो)

फरवरी का महीना शुरू होते ही लोगों के दिमाग में वेलेंटाइन वीक का ख्याल सबसे पहले आता है। वैलेंटाइन डे (Valentine Day) को प्यार करने वालों का दिन माना जाता है। जब कपल्स (Couples), गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड (Girlfriend-boyfriend) और बाकी लोग भी अपनी लाइफ के सबसे खास व्यक्ति पर प्यार जताने के अलग-अलग तरीकों को अपनाकर अपनी फीलिंग्स बताते हैं। वैलेंटाइन डे (Valentine Day) सात दिनों तक चलने वाला एक अकेला त्यौहार है। जिसे वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के नाम से जाना जाता है।

आपको बता दें कि वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरूआत 7 फरवरी को रोज डे से होती है और 14 फरवरी (14 February) को वैलेंटाइन डे (Valentine Day)पर खत्म होता है। ऐसे में आज हम आपको वैलेंटाइन वीक लिस्ट 2021 (Valentine Week List 2021) के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आप वैलेंटाइन डे (Valentine Day) से पहले आने वाले दिनों पर पार्टनर (Partner) के साथ उन दिनों को सेलिब्रेट कर सकते हैं और अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवा सकते हैं।

वैलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे पर पार्टनर को रोज यानि गुलाब का फूल दिया जाता है, तो दूसरे दिन प्रपोज डे पर पार्टनर को प्रपोज करके अपने प्यार का इजहार किया जाता है। जबकि तीसरे दिन पार्टनर को चॉकलेट देकर रिश्ते में मिठास घोली जाती है। तो वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन सॉफ्ट और क्यूट टेडी पार्टनर को दिया जाता है। जबकि पांचवें दिन पार्टनर से हमेशा साथ निभाने का वादा किया जाता है। इसके अलावा वैलेंटाइन वीक के छठें दिन हग डे पर पार्टनर को गले लगाकर अपनी फीलिंग्स बयां करते हैं। जबकि कपल्स किस डे पर रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए एक अलग स्तर पर ले जाते हैं और एक-दूसरे से नजदीक आ जाते हैं और वैलेंटाइन वीक के आखिरी दिन वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए पार्टनर्स कैंडल लाइट डिनर, स्पेशल लंच या किसी रोमांटिक आउटिंग के लिए जाते हैं। वैलेंटाइन डे के दिन ही अक्सर लड़कियां रोज डे पर पूछे गए सवाल का जवाब देती हैं।

Also Read: पत्नी को काबू करने के लिए पति के बहुत काम आएंगे ये टिप्स

Valentine Week List 2021

Rose Day (7th, Feb 2021)

Propose Day (8th, Feb 2021)

Chocolate Day (9th, Feb 2021)

Teddy Day (10th, Feb 2021)

Promise Day (11th, Feb 2021)

Hug Day (12th, Feb 2021)

Kiss Day (13th, Feb 2021)

Next Story