Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे पर रिश्ते को आगे है बढ़ाना, तो अपनाएं ये आसान तरीके

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे कपल्स और गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के बीच का सबसे बड़ा त्योहार है। ऐसे में ये त्योहार जहां रिश्ते की नई शुरुआत के लिए बेस्ट माना जाता है। तो वहीं इससे रिश्ते को आगे बढ़ाने में भी मदद मिलती है यानि अगर आप रिलेशनशिप की फर्स्ट स्टेज पर हैं, तो ऐसे में आप उसे अगली स्टेज पर ले जाने के कोशिश करें। इसके लिए आपको कुछ जरुरी बातों का ख्याल रखना बेहद जरुरी है, जिससे रिश्ता लंबे समय तक बरकरार रह सकें। आइए जानते हैं रिश्ते को आगे बढ़ाने वाले तरीकों को...

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे पर रिश्ते को आगे है बढ़ाना, तो अपनाएं ये आसान तरीके
X
वेलेंटाइन डे पर आपके रिश्ते को आगे बढ़ाने वाले आसान टिप्स

Valentine Day 2020 : दोस्तों चंद दिनों बाद हम नये साल यानी 2020 में प्रवेश करने जा रहा हैं। नये साल के लिए कुछ लोगों ने अपने चाहने वालों के लिए खास तैयारियों शुरू कर दी हैं, लेकिन उसके ठीक एक महीने बाद मोहब्बत का महीने फरवरी भी आने वाले है। कुछ कप्लस अपने प्यार का इजहार करने के लिए 14 फरवरी का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसके लिए अभी से उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी हैं, किस तरह से अपने पार्टनर को प्रपोज करना है, उस दिन उनसे क्या बातें करने हैं जिससे हमारा रिश्ता अटूट हो जाए।

वेेलेंटाइन डे 2020 / रिश्ते को आगे है बढ़ाने के आसान तरीके


1. रिश्ते में स्पेस दें

अगर आप रिश्ते को लंबे समय तक बरकरार रखना चाहते हैं, तो ऐसे में आप उन्हें पर्सनल स्पेस जरुर दें। क्योंकि आज के दौर में अधिकांश ब्रेकअप गर्लफ्रेंड के पर्सनल स्पेस में बार-बार दखलांदाजी देने से हो जाते हैं। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से प्यार करते हैं, तो रिश्ते में भरोसा बनाए रखें।

2. एक दूसरे की कमियों को करें स्वीकार

आमतौर पर लोग अपनी कमियों पर तो खामोश हो जाते हैं, लेकिन जब बात पार्टनर की खामियों की आती है, तो अधिकांश बॉयफ्रेंड्स सभी (दोस्तों और रिश्तेदारों) से शेयर करने से नहीं झिझकते हैं। बार बार ऐसा करना गर्लफ्रेंड को आपसे दूर जाने के प्रमुख कारण बन जाता है। ऐसे में अगर आप वेलेंटाइन डे पर अपने रिश्ते को ब्रेकअप नहीं बल्कि एक स्टेप आगे ले जाना चाहते हैं, तो ऐसे में अपने पार्टनर की कमियों को स्वीकार करना सीखें और उन्हें दूर करने में मदद करें।


3. अपने प्यार को जताएं

काम, बच्चे और बिजी शेड्यूल की वजह से अक्सर लोग अपने सबसे खास रिश्ते पर ध्यान देना भूल जाते हैं। जिससे उसमें दूरियां आने लगती है। ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं, तो उसमें समय समय पर डेट या आउटिंग पर जाने के अलावा एक दूसरे के कामों में हेल्प करके प्यार को जताएं। इससे रिश्ते में रोमांस बरकरार रहेगा और नयापन भी आएगा।

4. कड़वा बोलने से बचें

अगर आप अपने रिश्ते को लंबे समय तक हंसी खुशी बनाए रखना चाहते हैं, तो ऐसे में पार्टनर से कड़वा और अपशब्द बोलने से बचें। क्योंकि अगर आपकी ये आदत बन जाती है, तो रिश्ते में एक-दूसरे के लिए रिस्पेक्ट और प्यार खत्म हो जाता है। जिससे रिश्ता बीच राह में ही दम तोड़ देता है, इसलिए ये भूल न करें।


5. खुलकर अपनी बातें करें शेयर

अगर आप अपने रिश्ते को आगे तक ले जाना चाहते हैं यानि रिलेशनशिप से शादी तक। तो ऐसे में रिश्ते और एक दूसरे से जुड़ी हर छोटी बड़ी बात पर खुलकर बात करें। जिससे एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ सकें और प्रॉब्लम्स को सॉल्व कर सकें। इसकी शुरुआत आप वेलेंटाइन डे से करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story