Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे पर नाराज गर्लफ्रेंड के दिल में दोबारा प्यार जगाने वाले टिप्स

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे प्रेमी जोड़ों के लिए बेहद खास महत्व रखता है, क्योंकि इस दिन अधिकांश लोग अपने प्यार का इजहार करना पसंद करते हैं। अगर आप पहले से ही रिलेशनशिप में हैं और आपकी किसी गलती की वजह से गर्लफ्रेंड नाराज हो गई है और आपसे दूर होने की तैयारी कर रही हैं, तो ऐसे में उसे मनाने के लिए माफी मांगने के अलावा अपने में कुछ बदलाव भी लाएं, जिससे उसे आपसे दुबारा प्यार हो सके। अगर वास्तव में आप अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में प्यार जगाना चाहते हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास टिप्स, जिन्हें आजमाकर आप वेलेंटाइन डे से पहले फिर से एक कपल बन सकेगें।

Valentine Day 2020 :  वेलेंटाइन डे पर नाराज गर्लफ्रेंड के दिल में दुबारा अपने लिए प्यार जगाने वाले टिप्स
X
वेलेंटाइन डे 2020 / गर्लफ्रेंड के दिल में दुबारा अपने लिए प्यार जगाने वाले टिप्स

Valentine Day 2020 : अगर आप पिछले कुछ दिनों से अपने पार्टनर की नाराजगी की वजह से उसके कंपनी, पागलपन और साथ में बिताए गए सभी लम्हों को मिस कर रहे हैं और फिर से उन्हें जीना चाहते हैं, तो पहले आप नाराजगी को दूर करने की कोशिश करें और फिर अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में प्यार को दुबारा से जगाने की। अब आप सोच रहे होगें कि क्या दुबारा उसी शख्स से प्यार हो सकता है। इसका जवाब हां में है, बस इसके लिए आपको दिल से चाहने की जरुरत के साथ फ्लेक्सिबल और एडजस्टिंग बिहेवियर के साथ रिश्ते में उनकी जरुरत के बारे में बताना होगा। आइए जानते हैं किन तरीको को अपनाकर आप वेलेंटाइन डे से पहले गर्लफ्रेंड की नाराजगी को दूर करने और प्यार को जगाने वाले टिप्स बता रहे हैं।

ये हैं नाराज गर्लफ्रेंड के दिल में दुबारा अपने लिए प्यार जगाने वाले टिप्स


1. रिश्तें में बरतें ईमानदारी

अगर आप अपनी नाराज गर्लफ्रेंड को मनाना चाहते हैं, साथ ही रिलेशनशिप में पहले वाली स्थिति चाहते हैं, तो ऐसे में सबसे पहले रिश्ते में अपनी पूरी ईमानदारी बरतें। ऐसे में खुद से बार-बार सवाल करें कि वो आपके साथ क्यों रहे। अगर आप इन सवालों के जवाब से खुद को संतुष्ट कर पाते हैं, तो आप गर्लफ्रेंड से रिश्ते से जुड़े हर टॉपिक पर खुलकर बात करें। उसे एहसास दिलवाएं कि आप उन्हें कभी धोखा नहीं देगें। इसके बाद उन्हें सोचने का कुछ समय दें और फिर जवाब को एक्सेप्ट करें।

2. प्रॉइरिटी दें

अगर आप अपनी लाइफ में नाराज गर्लफ्रेंड को वापस लाना चाहते हैं, तो ऐसे में सबसे पहले ये उनके गुस्से को शांत करें और फिर अपने बदले बिहेवियर से ये एहसास दिलवाएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं और लाइफ में उनकी कितनी अहमियत है। अगर आप अपने हर काम से पहले उनकी प्राथमिकता देते हैं, तो उनके आपकी लाइफ में वापस आने केचांस ज्यादा हो जाते हैं।


3. क्वॉलिटी टाइम देना करें शुरु

हर रिश्ते को खुशहाल बनाने के लिए सबसे जरुरी है, समय देना। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड की नाराजगी को दूर करके उसे रोजाना कुछ क्वॉलिटी टाइम देने की प्रॉमिस करते हैं, तो इससे गर्लफ्रेंड के वापस लौटने की उम्मीद बढ़ जाती है।

4 नकारात्मक और अपशब्द कहने से बचें

अगर आप अपनी गलफ्रेंड से अक्सर बात करते समय नकारात्मक और अपशब्दों का उपयोग करते हैं, तो इस आदत को जल्द बदल लें, क्योंकि अगर आप इस आदत को बनाएं रखेगें, तो इससे उसकी नाराजगी बरकरार रहेगी, और वो वापस आपकी लाइफ में नहीं आना चाहेगी।


5. गर्लफ्रेंड को दिलाएं प्यार का एहसास

अगर आपकी गर्लफ्रेंड कुछ दिनों से नाराज है, तो ऐसे में उसकी नाराजगी को दूर करने के लिए स्पेशल एफर्टे करें। जिससे उन्हें आपके प्यार पर यकीन हो सकें। आप उनके डेली रुटीन कामों में मदद कर सकते हैं, उनकी प्रॉब्लम्स को सॉल्व करवाएं आदि। जिससे वो दुबारा आपके करीब आने के लिए खुद को तैयार कर पायेगी।

6. उम्मीदें करें कम

अगर आप अपने रिश्ते में फिर से पहले वाली प्यार की मिठास को लाना चाहते हैं, तो ऐसे में सबसे पहले गर्लफ्रेंड की नाराजगी को दूर करें और उसे अपने बदले हुए व्यवहार का एहसास करवाएं। इसके साथ ही अब अपनी गर्लफ्रेंड और रिश्तें से सीमित उम्मीदें ही रखें। इससे आप रिश्ते में हैप्पीनेस को लंबे समय तक चला पांएगें।



7. गर्लफ्रेंड को स्पेशल फील करवाएं

अगर आप अपने रिश्ते को फिर से पहले जैसा स्पेशल बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए आप पहले अपनी गर्लफ्रेंड की नाराजगी को दूर करें और फिर उसको स्पेशल फील करवाने यानि अपने प्यार का एहसास दिलवाने के लिए उसे डेट पर लेकर जाएं या कोई आकर्षक गिफ्ट दें।

8. गर्लफ्रेंड की कमियां निकालने से बचें

अगर आप गर्लफ्रेंड के गुस्से को शांत करके वेलेंटाइन डे से पहले उसे अपनी लाइफ में वापस लाना चाहते हैं, तो ऐसे में उसकी कमियां निकालने से बचें यानि ब्लेमिंग गेम खेलने से बचें। क्योंकि कोई भी लंबे समय तक अपनी बेवजह की कमियों को सुनना पसंद नहीं करते हैं। ऐसा करने से रिश्ते में तनाव बढ़ता है और खत्म होने की कगार पर पहुंच जाता है।


9. हॉली डे या वेकेशन को करें प्लान

अगर आप अपने रिश्ते को फिर से प्यार की मिठास को घोलना चाहते हैं, तो ऐसे में गर्लफ्रेंड को अपनी बात और गलती के कारण को समझाने के लिए हॉली डे प्लान करें। जिससे आप अपनी बातों को सही तरीके से एक्सप्रेस कर सकें।

10. टेक्नोलॉजी से रहें दूर

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में प्यार जगाना चाहते हैं, तो ऐसे में उसके साथ क्वॉलिटी टाइम बिताते समय अपने फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक चीजों को स्विच ऑफ रखें या साइलेंट मोड पर रखें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story