Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे पर जानें कहीं बॉयफ्रेंड आपको यूज तो नहीं कर रहा

प्यार, विश्वास और अपनेपन की नींव पर टिका एक बेहद खूबसूरत रिश्ता होता है, ऐसे में अगर आपको पता चले कि आप जिस पर भरोसा और प्यार करते हैं वो आपसे सिर्फ अपनी जरुरतों की वजह से जुड़ा हुआ है, तो ये जानकर बेहद बुरा लगता है। अगर आप इस स्थिति को पहचानना चाहती हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिनसे आप ये जान पायेगीं कि आपका बॉयफ्रेंड या पार्टनर आपको यूज कर रहा है।

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे पर जानें कहीं बॉयफ्रेंड आपको यूज तो नहीं कर रहा
X
वेलेंटाइन डे / बॉयफ्रेंड के यूज करने वाले संकेतों को पहचानने का तरीका

आमतौर पर प्यार में लोग एक दूसरे के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन अगर आपका बॉयफ्रेंड हमेशा अपनी जरुरतों और अपनी ख्वाहिशों के बारे में ही आपसे बात करना पसंद करता है और उन्हें फुलफिल करने के बारे में ही सोचता है, तो रिश्ते के एक तरफा होने का संकेत हैं यानि रिलेशनशिप में प्यार नहीं बल्कि धोखा दे रहा है। अगर आप भी अपने रिश्ते में ऐसे ही सिचुएशन से गुजर रही हैं, तो हम आपको उसे कंफर्म करने वाले कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं। आइए जानते हैं वो टिप्स जो बतायेगें कि आपका बॉयफ्रेंड यूज तो नहीं कर रहा...

इन संकेतों से पहचानें पार्टनर का यूज करना :


1. अपनी मर्जी से बात करना

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको तभी कॉल करता है या बात करता है, जब उसे आपकी जरुरत होती है। आपके कॉल करने पर बात न करना या आपकी बातों को इग्नोर करना उसकी आदत बन गई है, तो ये उसके आपको यूज करने वाला पहला संकेत माना जाएगा है। इससे ये पता चलता है कि आपकी उसकी नजरों में सिर्फ अपनी जरुरतों को पूरा करने वाले चिराग के समान है। अगर ऐसा बार-बार या रेगुलर होता है, तो आप जल्द से जल्द उस रिश्ते से बाहर आ जाएं।

2. हमेशा रात में कॉल करना

अगर आपका बॉयफ्रेंड या पार्टनर आपको हमेशा रात को कॉल करता हो और थोड़ा बटरिंग के बाद बेहद मीठी बात करता हो, तो समझ जाइए कि वो सिर्फ आपको यूज कर रहा है क्योंकि आमतौर पर लोग अपना जरुरत को पूरा करने के लिए लोगों को बटरिंग करना यानि सामने वाले की पसंद का काम (खुश) करते हैं। अगर आप उनसे प्यार करती हैं, तो वो ऐसे में आपसे रात में बेहद रोमांटिक बातें करना पसंद करेगें, जिससे आप खुश होकर उनकी हर बात मान जाएं।


3. आपको बिना गलती के सॉरी फील करवाना

जो लोग अक्सर दूसरों को यूज करते हैं वो अक्सर बातों में माहिर होते हैं। वो आपकी गलती न होते हुए भी अपनी सभी गलतियों के लिए आपको दोषी ठहराने की कला जानते हैं। अगर आपका बॉयफ्रेंड या पार्टनर भी हमेशा अपनी गलतियों को इग्नोर करके आपकी छोटी छोटी गलतियों पर बार-बार फोकस करता है और उस पर बहस करता है, तो वो सिर्फ आपको यूज कर रहा है। क्योंकि ऐसे लोग जानते हैं कि आपके लिए वो कितनी अहमियत रखते हैं ऐसे में बार-बार रिश्ते में डंप करने, रिश्ते तोड़ने के बारे में काफी सख्त लहजे में बात करता है। जिससे आप उसके हर्ट होना समझकर सॉरी फील करें।

4. हमेशा फेवर याद कराना

आमतौर पर जब कोई किसी का फेवर करता है, तो उसे एक या दो बार बोलता है, लेकिन जो लोग किसी को यूज करते हैं वो अपने हर छोटे बड़े फेवर को बार-बार याद दिलाते हैं और सामने वाले (पार्टनर) को उस एहसान करने के लिए गिल्टी फील करवाते हैं। जबकि प्यार में ऐसा कुछ नहीं होता, केवल एक दूसरे की हेल्प करना होता है, जिससे रिश्ते और पार्टनर को हर तरह से बेहतर बनाया जा सके। अगर आपका बॉयफ्रेंड भी आपको बार बार अपने किए हुए फेवर्स के बारे में याद दिलवाता है, तो उससे दूरी बनना एक सही फैसला होगा।


5. आपकी बातों और फीलिंग्स पर ध्यान न देना

अगर आपका बॉयफ्रेंड बार बार आपके मना करने के बाद भी आपके साथ फिजीकल होने की कोशिश करता है, तो वो आपको केवल यूज कर रहा है। क्योंकि आपके मना करने के बाद भी कहना न मानना आपकी रिस्पेक्ट न करने को दर्शाने के साथ उसकी जरुरत को पूरी करने की जिद को दिखाता है। ऐसे में आपको उससे तुरंत ही दूरी बना लेनी चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story