Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020 : कम बजट में वेलेंटाइन डेट को यादगार बनाने के तरीके

Valentine Day 2020 : वैसे तो वेलेंटाइन डे प्यार और रोमांस का त्योहार होता है लेकिन इन दिनों में होने वाला बहुत सारा खर्चा लड़कों को प्यार से दूर होने पर मजबूर कर देता है। ऐसे में अगर आप कम बजट में वेलेंटाइन डे की डेट को यादगार बनाना चाहते हैं, तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं। क्योंकि आज हम आपको लो बजट में वेलेंटाइन डेट को प्लान करने के तरीके बता रहे हैं।

Valentine Day 2020 : कम बजट में वेलेंटाइन डेट को यादगार बनाने के तरीके
X
वेलेंटाइन डे 2020 / लो बजट डेट प्लान करने के टिप्स

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे युवाओं के बीच सबसे पॉपुलर त्यौहार होता है, क्योंकि इस दिन सभी लोग अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करना पसंद करते हैं। अक्सर इस दिन को सेलिब्रेट करने पर बहुत सारा खर्चा होता है, जो कई बार कुछ लड़कों के पास होना मुमकिन नहीं होता है। ऐसे में आज हम आपको लो बजट डेट प्लान करने वाले टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी डेट को यादगार बना सकते हैं बल्कि साथ में रिश्ते को नयापन भी दे सकते हैं।

कम बजट में वेलेंटाइन डेट को यादगार बनाने के तरीके


1. बुके की जगह दें 2 या 10 फूल

अगर आप डेट को लो बजट में प्लान करना चाहते हैं, तो ऐसे में आप गर्लफ्रेंड को एक हैवी बुके की जगह उसे 2 या 10 फूलों से बना छोटा बुके गिफ्ट करें। क्योंकि कोई भी आमतौर पर पूरे बुके के फूल को फेंक देते हैं जबकि कुछ फूलों को ही संभाल कर रख पाते हैं।

2. हैंड मेड गिफ्ट्स

आमतौर पर लोग डेट पर गर्लफ्रेंड को कुछ न कुछ गिफ्ट जरुर देतें हैं। ऐसे में अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड को कोई खास गिफ्ट देना चाहते हैं, तो ऐसे में आप उन्हें हैंड मेड गिफ्ट दें। इसमें आप फोटो फ्रेम, फोटो कोलाज और कार्ड्स दें। इसके अलावा अगर आपको पेटिंग करनी आती है, तो आप गर्लफ्रेंड का स्कैच या पेटिंग बनाकर दे सकते हैं।


3. चाट या सेल्फ कुकिंग डिश खिलाएं

आमतौर पर डेट में लंच और डिनर पर सबसे ज्यादा लड़कों का खर्चा होता है। ऐसे में अगर आप कम पैसों में डेट को खास बनना चाहते हैं, तो आप गर्लफ्रेंड को डेट पर चाट खिलाएं या घर पर बुलाकर उसकी पसंद की कोई डिश बनाकर खिलाएं। इससे आप अपनी कुकिंग स्किल्स के बारे में बता पायेगें।

4. हग और किस करें

अगर आप लो बजट में अपनी डेट को प्लान कर रहे हैं, तो ऐसे में आप उसे डेट के आखिर में अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए हग और किस करें। इससे आप बिना किसी खर्चे के ही अपने गर्लफ्रेंड को अपने प्यार का एहसास करवा सकेगें।


5. मूवी डेट

अगर आपकी गर्लफ्रेंड को मूवी देखने का शौक है, तो ऐसे में आप उसे एक मूवी डेट पर लेकर जा सकते हैं, लेकिन अगर आप लो बजट की डेट प्लान कर रहे हैं, तो आप अपने घर या फ्रेंड के घर पर मूवी का प्लान बना सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story