Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020: क्या आप अभी भी मिस करती हैं अपने एक्स को, जानें वजह

Valentine Day 2020: कई लड़कियों के साथ ऐसा भी होता है कि वो मौजूदा बॉयफ्रेंड की तुलना में अपने एक्स पार्टनर के सपने ज्यादा देखती हैं। जानते हैं ऐसे कौन से कारण हैं जिनकी वजह से आप अपने एक्स को याद करती हैं।

Valentine Day 2020: क्या आप अभी भी मिस करती हैं अपने एक्स को, जानें वजह
X
वेलेंटाइन डे 2020 (फाइल फोटो)

Valentine Day 2020: जब आप अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा किसी इंसान के साथ बिताते हैं तो जाहिर सी बात है उसको एकदम से दिल और दिमाग से निकालना मुश्किल होता है। वो इंसान आपकी जिंदगी में न हो फिर भी वो आपके दिमाग में घूमता रहता है। कुछ ऐसा ही एक्स के साथ होता है। जिस वजह से आप अपने एक्स को न चाहते हुए भी याद करने लगती हैं। आपका एक्स आपकी जिंदगी से तो निकल जाता है। लेकिन आपके जेहन से नहीं निकल पाता है। कई लड़कियों के साथ ऐसा भी होता है कि वो मौजूदा बॉयफ्रेंड की तुलना में अपने एक्स पार्टनर के सपने ज्यादा देखती हैं। जानते हैं ऐसे कौन से कारण हैं जिनकी वजह से आप अपने एक्स को याद करती हैं।

पुरानी बातों को याद करना

जिस इंसान का आपकी जिंदगी में कोई मतलब नहीं है तो उस इंसान के बारे में सोचने का भी कोई मतलब नहीं। जब आप पुरानी यादों और अपने एक्स से जुड़ी चीजों को बार बार देखती हैं। तो ऐसे में आप अपने एक्स को ज्यादा याद करती हैं।

अपने बॉयफ्रेंड को एक्स से कंपेयर न करें

अगर आप मूव ऑन कर चुकी हैं और आपका बॉयफ्रेंड है तो भूलकर भी आप उनसे अपने एक्स का कंपेरिजन न करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता भी खराब होगा और आप अपने एक्स को याद करने लगती हैं।

अधूरी बात रह गई हो

जब कोई बात आपके मन में गुत्थी बनकर रह गई हो। अनसुलझी समस्या जिसे आप अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ क्लियर नहीं कर पायी हों। इस वजह से भी आपको अपने बॉयफ्रेंड की याद आती है। आपके मन में वही सवाल अटका रह जाता है और उसका जवाब ना मिल पाने के कारण आप अपने एक्स को याद करने लगती हैं।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story