Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020 / दिल्ली में प्रेमियों के लिए 10 खूबसरत सुरक्षित जगह

  • Valentine Day 2020 / वेलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। इसे प्यार करने वाले लोगों का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। इस दिन अधिकांश युवा अपनी पसंद के लड़के या लड़की को प्यार का इजहार करने के साथ ही क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने के लिए किसी खास जगह की तलाश में कई दिनों पहले से ही गूगल पर अलग-अलग लवर प्वाइंट्स को सर्च करते हैं।
  • ऐसे में अगर आप दिल्ली में रहते हैं और पार्टनर के साथ स्पेशल वक्त बिताने के लिए सेफ जगह खोज रहे हैं, तो आज हम आपकी इसमें मदद कर सकते हैं। क्योंकि आज हम लेकर आए हैं दिल्ली के लवर्स की जन्नत कहे जाने वाले लवर्स प्वाइंट्स की लिस्ट। दिल्ली के इन लवर्स प्वाइंट्स पर आप खुलकर अपने पार्टनर के साथ समय बिता सकते हैं, इन जगहों पर आपको कोई परेशान भी नहीं करेगा।

Valentine  Day 2020: दिल्ली में प्रेमियों के लिए 10 खूबसरत सुरक्षति जगह
X
वेलेंटाइन डे 2020 / दिल्ली में कपल्स के लिए सबसे सेफ जगह की लिस्ट

Valentine Day 2020 / आपको फिल्म मुगले-ए-आजम का सबसे फेमस डॉयलाग प्यार किया कोई चोरी नही की...तो जरुर याद होगा, लेकिन हमारे समाज में आज भी प्यार पर अलग-अलग नाम से पहरेदारी की जाती है। ऐसे में प्यार करने वाले लोगों को हमेशा एक सेफ और सुरक्षित जगह की तलाश रहती हैं, जहां वो दुनिया से दूर कुछ पल शांत और सुकुन के साथ एक-दूसरे में खोकर बिता सकें। ऐसे में आज हम वेलेंटाइन डे 2020 के आने से पहले प्रेमियों के लिए दिल्ली के टॉप टेन रोमांटिक और सेफ प्लेसेस की लिस्ट बता रहे हैं।

दिल्ली के टॉप टेन रोमांटिक एंड प्लेसेस


1.पुराना किला

दिल्ली का प्रसिद्ध पुराना किला अपनी प्राचीनता के साथ लवर प्वांइट के रुप में भी युवाओं के बीच बेहद पॉपुलर है। आप यहां के शांत वातावरण में बिना किसी की दखलांदाजी के पार्टनर से प्यार का इजहार कर सकते हैं।

2. बुद्धा जयंती पार्क

ये पार्क प्रेमी जोड़ो के वक्त बिताने के लिए दिल्ली के बेस्ट प्लेसेस में से एक है। यहां के हरे भरे और दूर तक फैले फूलों वाले गॉर्डन आपको पार्टनर के करीब जाने और फिल्मी पर्दे की तरह रिश्ते में नजदीकियां बढ़ाने की फीलिंग को बढ़ाता है।


3. डियर पार्क

दिल्ली की भीड़ भाड़ से दूर हौज खास के करीब बने डियर पार्क में आप अपने पार्टनर या लवर के साथ कुछ हसीन पल बिता सकते हैं। डियर पार्क की खूबसूरती और शांति कपल्स को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। ऐसे में किसी पेड़ की छांव में पार्टनर के साथ वक्त बिताना बेहद रोमांटिक होगा।

4. हौज खास विलेज

अगर आप पार्टनर के साथ किसी पार्क में नहीं जाना चाहते हैं, तो ऐसे में आप हौज खास विलेज का रुख कर सकते हैं। हौज खास विलेज बेहद शांत और सुकुन देने वाली जगह है। जहां आप अपने पार्टनर के साथ अपने रोमांटिक पलों को बिना किसी रोक टोक के यादगार पल बिता सकते हैं।


5. बोंटा पार्क (लवर्स पार्क)

बोंटा पार्क दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस के पास मौजूद है। ये डीयू स्टूडेंट्स के बीच में लवर्स पार्क के नाम से फेमस है। ऐसे में पार्क में एक-दूसरे के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने के लिए आपको कहीं ज्यादा दूर जाने की जरुरत महसूस नहीं होगी।

6. गार्डन ऑफ फाइव सेंसिस

दिल्ली के साकेत पास गार्डन ऑफ फाइव सेंसिस नामक पार्क प्रेमी जोड़ों के लिए जन्नत मानी जाती है। यहां के हरे भरे पार्क और लाइटिंग से सराबोर फांउटेन आपके मूड को रोमांटिक बनाने में मदद करते हैं। इसके अलावा आप शांति से पार्टनर के साथ गार्डन की खूबसूरती को भी निहार सकते हैं।


7. लोधी गार्डन

दिल्ली के सबसे रोमांटिक प्लेसेस में लोधी गार्डन की एक खास जगह है। आमतौर पर ये भारत की एक प्राचीन धरोहर के रुप में प्रसिद्ध है, लेकिन समय के बदलाव के साथ धीरे-धीरे यहां प्रेमी जोड़ों ने अपने प्यार का इजहार करना शुरु कर दिया। अब पिछले कई सालों से दिल्ली के कपल्स के लिए प्यार जताने का सबसे सेफ जगह बन गया है।

8.मिलेनियम पार्क

दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर मौजूद मिलेनियम पार्क एक ऐसी जगह हैं, जहां लोग पार्टनर के साथ प्यार को खुलकर एक्सप्रेस कर पाते हैं, क्योंकि यहां लोग देखकर भी अनदेखा कर देते हैं। जिसकी वजह से अधिकांश लोग यहां जाना पसंद करते हैं।


9. जपानी पार्क

दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित जापानी पार्क युवाओं के बीच बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं, यहां तालाब और उस पर बना पुल और हरी भरी झाड़ियां प्रेमी जोड़ों के लिए एक आइडियल प्लेस माना जाता है। इसी वजह से इसे दिल्ली के लवर्स पार्क में शामिल किया जाता है।

10. सेंट्रल पार्क

दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनाट प्लेस में मौजूद सेंट्रल पार्क वैसे तो एक फैमिली पार्क था, लेकिन रोजाना कपल्स की बढ़ती भीड़ की वजह से ये अब लवर्स पार्क के नाम से मशहूर होने लगा है। ऐसे में अगर आपके पास वक्त की कमी है, तो आप सेंट्रल पार्क जाने का प्लान बना सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story