Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पार्टनर से लड़ते समय कभी न करें ये इन शब्दों को यूज, वरना बर्बाद हो जाएगा रिश्ता

रिश्ते में लड़ाई-झगड़ा होना एक सामान्य बात है, लेकिन कई बार अनजाने में लड़ाई में अक्सर पार्टनर को ऐसी बातें बोल जाते हैं। जिससे रिश्ता खत्म होने की कगार पर पहुंच जाता है। अगर आप भी ऐसी गलतियां हमेशा करते हैं, तो अपने में सुधार लें आएं। इसलिए आज हम आपकी उन गलतियों यानि शब्दों या बातों के बारे में बता रहे हैं जिनसे आपका पार्टनर हर्ट होता है और आपसे दूर जाने का फैसला कर लेता है।

पार्टनर से लड़ते समय कभी न करें ये इन शब्दों को यूज, वरना बर्बाद हो जाएगा रिश्ता
X
these words never used fight with partner otherwise the relationship will be ruined

अगर आप भी छोटी छोटी बातों पर अपने पार्टनर से लड़ाई झगड़ा करते हैं, तो अपनी आदत को तुरंत ही बदल लें। क्योंकि लंबे समय तक ऐसा रहने पर आपका पार्टनर आपसे धीरे-धीरे दूर होने लगेगा। जिससे आपका रिश्ता बिखर सकता है। ऐसे में आज हम आपकी उन गलतियों या कमियों के बारे में बता रहे हैं, जिसकी वजह से आपका पार्टनर आपसे हमेशा के लिए दूर हो सकता है। आइए जानते हैं लड़ाई के दौरान की जाने वाली कॉमन गलतियों के बारे में....

पार्टनर से लड़ते समय की जाने वाली गलतियां...




1. जब भी कपल्स के बीच किसी बात को लेकर बहस या लड़ाई होती है, तो ऐसे में दोनों में से कोई एक अक्सर बेहद लॉउड यानि उंची आवाज में बोलना शुरु कर देता है। जिससे बात संभलने की जगह और बिगड़ जाती है। ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते को बरकरार रखना चाहते हैं, तो हमेशा पार्टनर से धीमी आवाज में बात करें।

2. कई बार कपल्स बहस और झगड़े में इतना ज्यादा उलझ जाते हैं कि अपने सबसे करीबी पार्टनर के ईगो यानि आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने तक से नहीं चूकते हैं। ऐसा करने से रिश्ता बेहद खराब हो जाता है और बातचीत तक बंद हो जाती है। अगर आप ऐसी स्थिति से बचना चाहते हैं, तो अपनी आदत जल्द सुधार लें।




3. अक्सर लोग लड़ाई के समय बहस की वजह को भूलकर पुरानी बातों पर झगड़ने लगते हैं। इससे दोनों के बीच तनाव और ज्यादा बढ़ जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो अपनी आदत को बदलने की शुरुआत करें वरना रिश्ता खत्म हो सकता है।

4.पार्टनर से लड़ते समय अक्सर लोग अपनी गलती मानने की जगह सामने वाले की कमियों और गलतियों पर फोकस करने लगता है। जिससे लड़ाई सॉल्व होने की जगह और ज्यादा बढ़ जाता है। अगर आप भी अक्सर अपनी गलतियों के लिए पार्टनर को ब्लेम करते हैं, तो अपनी आदत को सुधारते हुए गलती होने पर पार्टनर से सॉरी जरुर बोलें।

5.पार्टनर से लड़ाई करते समय कभी भी उसे छोड़ने या उससे दूर जाने की बात न कहें। इससे रिश्ते में तनाव और गलतफहमी बढ़ सकती है। बार-बार ऐसा होने पर आपका रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story