Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पार्टनर की वो पांच बातें जो पहले लगती हैं गलत लेकिन रिश्ता करती हैं मजबूत

आपने भी अक्सर महसूस किया होगा कि कभी कभी हमारी लाइफ के सबसे बुरे दौर में कुछ सबसे करीबी लोग साथ छोड़ जाते हैं, या साथ नहीं देते। ये एहसास बेहद असहनीय होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा लोग क्यों करते हैं खासकर पार्टनर,अगर नहीं तो आज हम आपको पार्टनर के अचानक से बुरे दौर में आपका साथ न देने के कारण बता रहे हैं।

पार्टनर की वो पांच बातें जो पहले लगती हैं गलत लेकिन रिश्ता करती हैं मजबूत
X
these five things wrong to the partner at first but make the relationship stronger in hindi

आमतौर पर माना जाता है कि बुरा वक्त आपको अपने करीबी रिश्तों को पहचानने में मदद करता है, लेकिन कई बार कुछ लोग जानबूझकर बुरे समय में आपका साथ छोड़ देते हैं, उस समय उन पर बहुत गुस्सा आता है, लेकिन बाद में उनके दूर जाने की वजह को जानकर उन पर बेहद प्यार भी आता है। ऐसा अक्सर हमारे पार्टनर या पेरेंट्स करते हैं। आइए जानते हैं पार्टनर के बुरे समय में साथ न देने की वजह...

पार्टनर के बुरे समय में साथ न देने के कारण



साथी को आत्मनिर्भर बनाना

अगर आपका पार्टनर या जीवनसाथी आपसे किसी भी तरह यानि पढ़ाई, लुक्स या इंटेलीजेंस में कहीं आगे है और वो आपसे बेहद प्यार करता है, तो वो आपको अलग - अलग तरह से आगे बढ़ने में मदद करेगा, जिससे वो आपको आत्मनिर्भर बना सके, साथ ही दूसरों के सामने आपके सम्मान को बढ़ा सके।

आपकी काबिलियत पर भरोसा

अगर आपका पार्टनर आपके बुरे समय में आपकी हेल्प करने से मना कर देता है, तो इसका मतलब ये नही कि उसे आपकी परवाह नहीं है बल्कि इसका एक अर्थ ये भी हो सकता है कि उसे आप पर पूरा भरोसा है कि आप समस्या का हल निकाल लेगें। ऐसा करने पर आपके आत्मविश्वास में भी इजाफा होता है।




लड़ाई झगड़े का होता है फायदा

कहते हैं कि लोग अक्सर गुस्से में सच बोलते हैं। अगर आपका पार्टनर छोटी छोटी बातों पर हमेशा आपके साथ लड़ाई या बहस करता है और कुछ देर बाद सामान्य हो जाता है, तो आपकी ये लड़ाईयां आपके बीच के प्यार के अलावा निजी जीवन की पसंद नापसंद को जानने में भी मदद करती हैं।

छोटी छोटी बातों पर लंबी चर्चा करना

अगर आपका पार्टनर कुछ दिनों से आपसे या परिवार स जुड़ी हर छोटी बात पर लंबी बहस करने लगे तो ये बेहद ऊबाउ तो होता है, लेकिन कुछ लोग इस तरह से अपने पार्टनर को बचत, केयर और पसंद नापसंद जैसे अहम मुद्दों के बारे में सिखा रहे होते हैं।




पार्टनर को नजरअंदाज करना

अगर आपका पार्टनर कुछ दिनों से आपके साथ कुछ अलग व्यवहार करने लगे यानि आपकी हर बात को अनसुना करे या आपकी बातों को नजरअंदाज करने लगे तो, इसका हमेशा मतलब ये नहीं होता कि पार्टनर चीट कर रहा है, बल्कि ये भी हो सकता है कि वो आपके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर रहा हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story