Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship में अपने पार्टनर को नहीं बोलनी चाहिये ये 5 बातें, नहीं तो टूट सकते हैं संबंध

रिश्ते कच्चे धांगों की डोर है। इसे बनाये रखने के लिए Relationship में एक-दूसरे की फिलिंग्स का ध्यान रखें। ऐसी कोई बात न कहें जो पार्टनर के दिल पर लगे। रिश्तों में साथी पार्टनर का भी सम्मान करें।

Relationship Tips For Couples: भूल कर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो रिश्ते में आ सकती दरार
X
Relationship Tips For Couples

रिश्ते चाहे कितने भी मजबूत क्यों न हो, उनमें दरार लाने और तोड़ने के लिए सिर्फ कुछ बातें ही काफी है। इसकी वजह साथी (Partner) पार्टनर की हर बातों को एक दूसरे द्वारा गंभीरता से लेना भी होता है। ऐसे में हम बता रहे हैं उन पांच बातों के बारे में जिनके बोलने से आप की रिलेशनशिप में दरार ही नहीं बल्कि (Breakup) ब्रेकअप भी हो सकता है।

मुझे एक्स की याद आ जाती है

अगर आप किसी नये रिश्ते में हैं तो भूलकर भी अपने नये पार्टनर के सामने एक्स की बात न करें। उसको अपना अतीत समझकर अनदेखा करें। कई बार प्यार में बने रिश्ते भूल पाने में दिक्कत होती है, लेकिन इसका जिक्र अपने नये पार्टनर के सामने करने से आपकी प्रेजेंट की लाइफ भी खराब हो सकती है। इन बातों का असर आपके संबंधों पर पड सकता है। जिनके परिणाम काफी खराब होते है।

पार्टनर के साथ बैठकर किसी लड़की या लड़के को न देखे

रिलेशनशिप में आकर आपका फोकस अपने साथी पार्टनर पर होना चाहिए। उसे ही ज्यादा से ज्यादा समय दें। कही बाहर बैठने पर किसी लड़के या लड़की को देखकर उसकी तारीफ न करें। उसकी बिल्कुल बात न करें। सिर्फ अपने पार्टनर पर ध्यान दें। अगर आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर किसी लड़के या लड़की को घूरते है या फिर वह हॉट है या सेक्सी है। ऐसा कहते है तो इस पर आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है। ऐसा करना आप के रिलेशन को ब्रेक कर सकता है।

कितना भी गुस्सा आने पर पार्टनर को न बोले यह बात

हर रिश्ते में गुस्सा और नाराजगी चलती है, लेकिन कभी भी इस गुस्से में साथी को आई हेट यू या तुमने मेरा जीवन खराब कर दिया। ऐसे कोई शब्द न कहें। इस से आपका पार्टनर हर्ट हो सकता है। इतना ही नहीं इस बात को वह आसानी से नहीं भूला सकता। फिर चाहे आप कितना भी सॉरी क्यों न बोल लें।

मेरे बिना तुम कुछ नहीं कर सकते या कर सकती

अक्सर कपल या पति-पत्नी रिश्ता बनने पर हंसी मजाक में एक दूसरे की खिंचाई भी कर देते है। इस दौरान कुछ लोग मजाक में साथी पार्टनर को बोल देते है कि तुम मेरे बिना कुछ भी नहीं हो, कुछ भी नहीं कर सकते हों, यह बात हंसी मजाक तक एक दो बार तो सही है, लेकिन यह बात ज्यादा बोलने पर साथी पार्टनर को दिल पर लग सकती है। इससे उसका सेल्फ रेस्पेक्ट हर्ट हो सकता है। ऐसे में वह कभी परेशानी में भी आप से मदद नहीं मांगेगे। जिसके चलते रिश्ते में दूरी आ सकती है।

कभी कोई समस्या बताने पर न दें ऐसा रियेक्शन

कुछ पार्टनर अपनी हर समस्या अपने साथी को बताते हैं चाहे फिर वह छोटी हो या बडी, ऐसे में कभी उन्हें यह न कहें कि तुम तो हमेशा परेशान रहती हो या रहेते हो, तुम्हारे साथ ही ऐसा हर बात होता है। तुम हमेशा रोती रहती हो। यह बोलना आपकी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को हर्ट कर सकती है। क्योंकि वह अपना हर दुख आपको अपना समझकर शेयर करता है।

Next Story