Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिलेशनशिप की शुरुआत में भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां, वरना टूट जाएगा रिश्ता

Relationship Tips: आमतौर पर जब किसी को प्यार होता है, तो अक्सर वो खुशी और एक्साइटमेंट में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठता है। जिसका खामियाजा रिश्ते को खोकर या रिश्ते में दरार के रूप में सामने भुगतना पड़ता है। अगर आप भी किसी रिलेशनशिप की शुरूआत करने वाले हैं, तो भूलकर भी ऐसी गलतियां न करें, जिससे गर्लफ्रेंड हमेशा के लिए आपसे नाराज हो जाए। इसलिए आज हम आपको रिलेशनशिप की शुरूआत युवाओं से होने वाली कॉमन गलतियों के बारे में बता रहे हैं।

रिलेशनशिप की शुरुआत में भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां, वरना टूट जाएगा रिश्ता
X

Relationship Tips: आमतौर पर जब किसी को प्यार होता है, तो अक्सर वो खुशी और एक्साइटमेंट में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठता है। जिसका खामियाजा रिश्ते को खोकर या रिश्ते में दरार के रूप में भुगतना पड़ता है। अगर आप भी किसी रिलेशनशिप की शुरूआत करने वाले हैं, तो भूलकर भी ऐसी गलतियां न करें, जिससे गर्लफ्रेंड हमेशा के लिए आपसे नाराज हो जाए। इसलिए आज हम आपको रिलेशनशिप की शुरूआत में युवाओं से होने वाली कॉमन गलतियों के बारे में बता रहे हैं।

रिलेशनशिप की शुरूआत में होने वाली खास गलतियां :

1. युवा अक्सर प्यार या रिलेशनशिप की शुरूआत में ही पार्टनर या गर्लफ्रेंड के बेहद करीब जाने वाली गलती (हगिंग और किसिंग) अक्सर करते हैं। जिसके लिए अधिकांश लड़कियां तैयार नहीं होती है। जिसकी वजह से रिश्ते में दरार आ जाती है।

2.अक्सर युवा यानि लड़के-लड़कियां रिलेशनशिप में आने के बाद उसे एक फिल्म की तरह समझने लगते हैं और खुद को फिल्म का हीरो-हीरोइन, इसलिए रिश्ते की शुरूआत में ही पूरी लाइफ को जीने की ख्वाहिश रखते हैं। जो बाद में कई बार एक बहुत बड़ी मुश्किल का कारण बन जाती है।

3. अगर आप रिलेशनशिप में आने के बाद अपने शौक को इंज्वॉय नहीं करते हैं या अपने पार्टनर की हर छोटी-बड़ी बातों को जानने के लिए हमेशा उससे जुड़े रहते हैं। तो अपनी इस आदत को जल्द बदल लें। इससे आप अपनी और पार्टनर की पर्सनल लाइफ को बर्बाद कर रहे हैं। जिसका असर रिलेशनशिप में दूरियों को बढ़ाने का काम करती हैं।

4.आमतौर पर युवा जब किसी को नए रिलेशनशिप की शुरूआत करते हैं, तो उसमें पार्टनर पर अपना अधिकार समझने लगते हैं। जिसकी वजह से एक-दूसरे पर अपनी बात मनवाने के लिए दबाव डालने लगते हैं। ये एक गलत आदत है। बार-बार ऐसा करने से रिश्तें में तनाव की स्थिति बढ़ती है।

5. हर रिश्ते की ही तरह रिलेशनशिप में भी सम्मान यानि एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करना बेहद जरूरी है। जिसके लिए बातों या शारीरिक संबंधों की एक सीमा जरूर तय करें। क्योंकि अगर आप अपनी रिस्पेक्ट नहीं करेगें, तो दूसरा भी आपको हल्के (टेकन फॉर ग्रांटेड) में लेगा। जिससे रिश्ते में धीरे-धीरे दरार आने लगती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story