Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Teachers Day 2019 Celebration : ये हैं शिक्षक दिवस को यादगार बनाने के सबसे बेस्ट तरीके

Teachers Day 2019 Celebration शिक्षक दिवस साल 2019 में 5 सितंबर को मनाया जाएगा। इस दिन को मनाने के लिए बच्चे आमतौर पर अपने फेवरेट टीचर्स को कॉपी करते हैं। लेकिन अगर आप टीचर्स डे को अलग अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं शिक्षक दिवस को यादगार मनाने के तरीके (Teachers Day Celebration Tips)। जिन्हें अपनाकर आप अपने टीचर्स डे 2019 को हैप्पी टीचर्स डे बना सकेगें।

Teachers Day 2019 : ये हैं शिक्षक दिवस को यादगार बनाने के सबसे बेस्ट तरीके
X
Teachers Day 2019 Teachers Day Best Celebration Tips In Hindi

Teachers Day 2019 : हर साल 5 सितंबर को देश के दूसरे राष्ट्रपति डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के रुप में मनाया जाता है। वो पेशे से एक शिक्षक थे और बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए शिक्षा को बेहद जरुरी मानते थे। इसलिए हर साल सितंबर माह के पांचवें दिन शिक्षक दिवस के रुप में मनाया जाता है। ऐसे में अगर आप शिक्षक दिवस को पहले से अलग और अनोखे अंदाज में मनाना चाहते हैं। तो आज हम टीचर्स डे 2019 को स्पेशल और यादगार बनाने के लिए कुछ अनोखे तरीके लेकर आएं हैं। आइए जानते हैं टीचर्स डे को यादगार बनाने वाले तरीके (Tips To Make Teachers Day Memorable)...

टीचर्स डे को मनाने के तरीके / Teachers Day Celebration Tips




Teachers Day Celebration Tips / Stage Performance

1.आमतौर पर बच्चे इस दिन अपने अपने फेवरेट टीचर्स का गेटअप लेते हैं और अपने से छोटे बच्चों को क्लास में जाकर पढ़ाते हैं। ऐसा करके वो एक दिन के लिए टीचर होने की फीलिंग को महसूस कर पाते हैं। आप ऐसे में दिन के दूसरे हिस्से में स्टेज परफॉर्मेंस का प्लान कर सकते हैं। जिसमें आप अपने फेवरेट टीचर्स के लिए कोई कविता, सॉंग या ड्रामा एक्ट कर सकते हैं। जिसमें उनकी खासियतों और मजेदार लम्हों को याद किया जा सके। आप उनकी एक्टिंग भी कर सकते हैं।




Teachers Day Celebration Tips/Plan Teachers Day Games

2. अगर आप टीचर्स डे 2019 को स्पेशल बनाना चाहते हैं, तो ऐसे में आप टीचर्स और स्टूडेंट्स के बीच कोई गेम खेल सकते हैं। इनमें आप चेयर गेम और सवाल-जवाब का दौर शुरु कर सकते हैं। आप अंताक्षरी या एक्टिंग गेम भी खेल सकते हैं।




Teachers Day Celebration Tips /Thanking The Teachers

3. आमतौर पर बच्चे टीचर्स डे पर अपने फेवरेट टीचर को गिफ्ट या फूल देकर थैंक्यू बोलते हैं। लेकिन इस बार आप पूरे स्कूल के सामने अपने फेवरेट टीचर्स को गिफ्ट और फूल दें साथ ही आप चाहें तो ऐसे में आप उन्हें उनके बारे में ऐसी खास बातें बताकर जिन्हें आमतौर पर कोई न जानता हो। आपका ये अंदाज और ऑब्जर्वेशन की कला से टीचर बेहद इंप्रेस होगें।

Teachers Day Celebration Tips / Arrange Informal Chatting Sessions

4.आमतौर पर स्टूडेंट्स और टीचर्स आपस में पढ़ाई की बातें करते हैं। लेकिन टीचर्स डे पर पूरे स्कूल के साथ मिलकर एक गेट-टूगेदर प्लान करें। जिसमें टीचर्स अपने फेवरेट स्टूडेंट्स के बारे में कुछ खास बातें करें, तो स्टूडेंट्स अपने फेवरेट टीचर्स के बारे में खास बातें बताएं।



Teachers Day Celebration Tips / Arrange A Picnic

5.आमतौर पर सभी स्कूलों में टीचर्स डे स्कूल की चारदीवारी में मनाया जाता है। लेकिन ऐसे में आप टीचर्स डे पिकनिक को प्लान कर सकते हैं। ऐसा करने से टीचर-स्टीडेंट्स के बीच एक फॉर्मल बॉडिंग डेवलप होगी। साथ ही रेगुलर सिस्टम से थोड़ा चेंज साबित होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story