Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक्सपर्ट की सलाह, Corona Vaccine लगवाने के बाद पिजिकल रिलेशनशिप के वक्त बरतें ये सावधानियां

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना ही एक तरीका है। वहीं लोग इसको लेकर काफी बातें भी कर रहे हैं। लोगों के मन में तरह तरह के सवाल भी आ रहे हैं। जिसमें एक सवाल है कि क्या वैक्सीन लगवाने के बाद इसका असर सेक्स लाइफ पर भी पड़ेगा?

एक्सपर्ट की सलाह, Corona Vaccine लगवाने के बाद पिजिकल रिलेशनशिप के वक्त बरतें ये सावधानियां
X

एक्सपर्ट की सलाह, Corona Vaccine लगवाने के बाद पिजिकल रिलेशनशिप के वक्त बरतें ये सावधानियां (फाइल फोटो)

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना ही एक तरीका है। वहीं लोग इसको लेकर काफी बातें भी कर रहे हैं। लोगों के मन में तरह तरह के सवाल भी आ रहे हैं। जिसमें एक सवाल है कि क्या वैक्सीन लगवाने के बाद इसका असर सेक्स लाइफ पर भी पड़ेगा? हांलाकि इसको लेकर स्वास्छ मंत्रालय ने अभी तक कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की है। वहीं एक्सपर्ट इस पर लोगों को कुछ सावधानियां बरतने की सलाह दे रहे हैं।

आपको बता दें कि एक्सपर्ट की सलाह है कि कि पुरुष और महिलाओं को वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद गर्भनिरोधक का इस्तेमाल करना चाहिए और इस दौरान फैमिली प्लानिंग से बचना ही बेहतर है।

इसके साथ ही एक्सपर्ट का कहना है कि कि वैक्सीन लगवाने वाली योग्य महिलाओं को टीका लगवाने से पहले स्त्री रोग एक्सपर्ट से संपर्क जरूर करना चाहिए। वहीं सरकार की तरफ से सिर्फ प्रेग्नेंट और ब्रेस्ट फीडिंग कराने वाली महिलाओं को ही वैक्सीन ना लेने की सलाह दी गई है।

Next Story