Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुशांत सिंह राजपूत का आज भी इंतजार है इन निगाहों को, जानें मालिक का कितना असर पड़ता है पालतू डॉग पर

हाल ही में सुशांत की भांजी ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो बताती हुई नजर आ रही थीं कि आज भी दरवाजा खुलते ही फज उम्मीद भरी निगाहों से ताकता है कि सुशांत मामू वापस आएंगे। वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पालतू डॉग पर अपने मालिक का क्या असर पड़ता है।

सुशांत सिंह राजपूत का आज भी इंतजार है इन निगाहों को, जानें  मालिक का कितना असर पड़ता है पालतू डॉग पर
X
सुशांत सिंह राजपूत अपने डॉगी फज के साथ (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह की मौत को पूरे दो महीने हो चुके हैं। उनकी मौत का सदमा परिवार से फैंस सभी को है। कोई भी इस सदमे सं अभी तक बाहर नहीं आ पा रहा है। वहीं उनका पालतू कु्ता फज भी काफी सदमे में है। हाल ही में सुशांत की भांजी ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो बताती हुई नजर आ रही थीं कि आज भी दरवाजा खुलते ही फज उम्मीद भरी निगाहों से ताकता है कि सुशांत मामू वापस आएंगे। वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पालतू डॉग पर अपने मालिक का क्या असर पड़ता है।

- एक पालतू डॉग के लिए उनका मालिक ही पूरी दुनिया होती है। यह कारण होता है कि उनके मालिक की मौत के बाद से उन्हें समझ नहीं आता कि उनका मालिक वापस क्यों नहीं आ रहा है। इस पर एक्सपर्ट का कहना है कि डॉग इस बात को नहीं पहचान पाते हैं कि उन्हें छोड़ दिया गया है या उनके मालिक की मौत हो गई है।

- मालिक के घर से बाहर जाने पर डॉग अपने मालिक का बेसब्री से आने का इंतजार करते हैं। कई डॉग्स को एंग्जाइटी का इलाज भी करवाना पड़ता है। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब उनका मालिक वापस नहीं आता होगा तो डॉग की क्या हालत होती होगी।

Also Read: एक समय में एक महिला के थे 4 पति, ऐसे पता लगाएं पत्नी के अवैध संबंध के बारे में

- एक्पर्ट का कहना है कि किसी अपने के खोने का दुख जाहिर करने का तरीका इंसान और डॉग में बहुत अलग होता है। ज्यादातर डॉग का अपने मालिक के न आने पर एनर्जी लेवल गिर जाता है। ऐसे में डॉग खाना भी कम कर देते हैं। उनके मन पसंद खाना भी वो लोग छोड़ देते हैं। कई बार तो हालत इतनी खराब हो जाती है कि डॉग को मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत पड़ जाती है।

- अपने मालिक के वापस न आने पर डॉग को मूव ऑन करने में कुछ महीनों से लेकर सालों का समय लग जाता है। वहीं कुछ डॉग के लिए मूव ऑन करना काफी मुश्किल हो जाता है।

Next Story