Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आपकी बहु भी बेटे को भड़काती है? जानें इसपर एक्सपर्ट का क्या कहना है

एक्सपर्ट का कहना है कि सास और बहु का रिश्ता सबसे नाजुक होता है। वहीं दोनों की बॉन्डिंग स्ट्रान्ग भी हो सकती है। लेकिन ज्यादातर सास और बहु के बीच बहस ही देखने को मिलती है। ऐसा इसलिए होता है कि क्योंकि दोनों का एक ही इंसान अटेंशन पॉइन्ट होता है। वे है बेटा, जो कि बहु कि पति बन चुका होता है। दोनों के लिए एक ही इंसान को प्यार करने का तरीका अलग होता है। यह प्यार कई बार प्यार में भी बदल जाता है।

आपकी बहु भी बेटे को भड़काती है? जानें इसपर एक्सपर्ट का क्या कहना है
X
ऐसे करें सास बहु के रिश्ते को बेहतर (फाइल फोटो)

अक्सर आपने भी कई महिलाओं को कहते हुए सुना होगा कि शादी के बाद उनका बेटा बदल गया है। पहले जैसा उनका और उनके बेटे का बॉन्ड नहीं रहा है। जिसके लिए वे अपनी बहुओं को दोषी ठहराती हैं। ऐसे में महिलाओं को लगता है कि बहु उनके बेटे को भड़काती है। जिस वजह से बेटा काफी बदल जाता है। वहीं कई बार तो बहुएं अपना खाना तक अलग बनाना शुरू कर देती हैं। अगर आप भी ऐसी ही कुछ स्थिति से गुजर रही हैं, तो हम आज आपकी मदद के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

एक ही होता है अटेंशन पॉइन्ट

आपको बता दें कि एक्सपर्ट का कहना है कि सास और बहु का रिश्ता सबसे नाजुक होता है। वहीं दोनों की बॉन्डिंग स्ट्रान्ग भी हो सकती है। लेकिन ज्यादातर सास और बहु के बीच बहस ही देखने को मिलती है। ऐसा इसलिए होता है कि क्योंकि दोनों का एक ही इंसान अटेंशन पॉइन्ट होता है। वे है बेटा, जो कि बहु कि पति बन चुका होता है। दोनों के लिए एक ही इंसान को प्यार करने का तरीका अलग होता है। यह प्यार कई बार प्यार में भी बदल जाता है। जिस कारण परेशानियां आने लगती है।

बेटे से बातें शेयर करें

इसके लिए आप अपनी बहु से बैठकर सुकून से बात कर सकती है। इससे पहले आप एक बार अकेले बैठकर जरूर सोचें कि बेटे में बदलाव क्यों आए हैं। इसके पीछे क्या कारण है। वहीं आप अपने बेटे से भी अपनी फीलिंग्स शेयर करें।

Also Read: कोरोना काल में हनीमून पर जाने से पहले एक बार इन बातों को जरूर जान लें

बहु का साथ दें

शादी के बाद ससुराल में एकदम से अडजेस्ट होना भी लड़की के लिए आसान नहीं होता है। वहीं शुरूआत में नई नवेली लड़की दुल्हन को जिम्मेदारियां संभालने में भी दिक्कतें होती हैं। ऐसे में सास को चाहिए कि वे अपनी बहु को सपोर्ट करे। ऐसा करने से आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा।

Next Story