Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिश्ते में इस तरह के झूठ बोलने से बढ़ता है प्यार, आप भी ट्राई कर सकती हैं

कोई भी रिश्ता तभी मजबूत बनता है जब दोनों ही प्यार के सिवा और भी कई बातों पर ध्यान दें। जैसे आप दोनों एक दूसरे की कितनी रिस्पेक्ट करते हैं, एक दूसरे के इमोशन्स की कितनी कद्र करते हो या आप दोनों एक दूसरे से कितना सच बोलते हो। ज्यादातर कपल्स से यही उम्मीद की जाती है कि वो वो एक दूसरे से हमेशा सच बोलें। हर बात उन्हें बताएं। उनके कुछ भी न छुपाएं, लेकिन हकीकत में ऐसा कुछ नहीं होता है। सभी अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में छोटे-छोटे झूठ बोलते ही हैं।

रिश्ते में इस तरह के झूठ बोलने से बढ़ता है प्यार, आप भी ट्राई कर सकती हैं
X
इस तरह के झूठ रिश्ते को बनाते हैं मजबूत (फाइल फोटो)

हर रिश्ते में दोनों पार्टनर के बीच प्यार का होना बहुत जरूरी है। वहीं यह भी सच है कि सिर्फ प्यार से ही जिंदगी नहीं चल सकती। कोई भी रिश्ता तभी मजबूत बनता है जब दोनों ही प्यार के सिवा और भी कई बातों पर ध्यान दें। जैसे आप दोनों एक दूसरे की कितनी रिस्पेक्ट करते हैं, एक दूसरे के इमोशन्स की कितनी कद्र करते हो या आप दोनों एक दूसरे से कितना सच बोलते हो। ज्यादातर कपल्स से यही उम्मीद की जाती है कि वो वो एक दूसरे से हमेशा सच बोलें। हर बात उन्हें बताएं। उनके कुछ भी न छुपाएं, लेकिन हकीकत में ऐसा कुछ नहीं होता है। सभी अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में छोटे-छोटे झूठ बोलते ही हैं। वहीं ऐसी कुछ बातें ऐसी भी होती हैं जो पार्टनर आपस में एक दूसरे से छिपाते भी हैं। वहीं आपको बता दें कि कुछ झूठ ऐसे भी होते हैं। जिसे बोलने से रिश्ते में प्यार बढ़ता है। इसी बीच आज हम आपको ऐसे ही कुछ झूठ बताने जा रहे हैं जिसे बोलने से आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा तो आइए जानते हैं इन छोटे छोटे झूठ के बारे में

क्रश के बारे में झूठ बोलना

अक्सर देखा जाता है कि लोग रिश्ते में होने के बावजूद भी दूसरे शख्स की और आकर्षित हो जाते हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप अपने पार्टनर को धोखा दे रहे हैं। यह एक ह्यूमन नेचर है और ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है। ऐसे में इस बात को छुपा कर ही रखी जाए तो बेहतर है। इसको लेकर पार्टनर से झूठ बोलना आपके रिश्ते के लिए बेहतर है। वहीं अगर आप इस बात को अपने पार्टनर को बताएंगी तो इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

फीलिंग को छिपाना

आप भले ही काम कर रही हों अचानक आपके पार्टनर का अचानक से फोन आ जाए और आपसे पूछे कि क्या कर रही थीं। ऐसे में आप उन्हें सच न बताकर झूठ बोल सकती हैं कि आप उन्हें मिस कर रही हैं। आपके ऐसा करने से आपके पार्टनर के फेस पर स्माइल आ जाएगी। इसके साथ ही आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।

Also Read: चाहती हैं पार्टनर के साथ इमोशनल बॉन्डिंग तो अपनाएं ये तरीके

गिफ्ट को लेकर झूठ बोलना

आपके पार्टनर ने आपको गिफ्ट दिया और आपको वो पसंद ने आया हो। ऐसे में आपको अपने पार्टनर से झूठ ही बोलना चाहिए कि आपको गिफ्ट बहुत पंसद आया। गिफ्ट के पीछे काफी सारा प्यार और इमोशंस छिपे होते हैं। ऐसे में पार्टनर से झूठ बोलकर आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं।

Next Story