Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कहीं आपका पार्टनर आपको सिर्फ एक ऑप्शन तो नहीं समझता, इन संकेतों से लगाएं पता

बचपन से ही लोगों को ऑप्शन लेकर चलने की आदत होती है। चीजों के लिए ऑप्शन लेकर चलना तो फिर भी ठीक है, वहीं यह आदत रिश्तों के मामले में बिल्कुल भी ठीक नहीं है। आज के समय में आपको ज्यादातर लोग दो नाव में सवारी करते हुए नजर आ जाएंगे। वहीं अगर आपको जरा सा फी फील हो कि आप अपने पार्टनर के लिए सिर्फ एक ऑप्शन हैं, तो ऐसे रिश्ते को तोड़ने में ही भलाई है। कई बार ऐसे कपल भी देखे जाते हैं जहां लड़की अपने पार्टनर से काफी प्यार करती है, लेकिन वो इस बात से बिल्कुल अनजान होती है कि उसके लिए आप सिर्फ एक ऑप्शन हैं कि अगर कोई दूसरी नहीं मिली तो आप तो हैं ही उनके लिए।

कहीं आपका पार्टनर आपको सिर्फ एक ऑप्शन तो नहीं समझता, इन संकेतों से लगाएं पता
X
रिलेशनशिप टिप्स (फाइल फोटो)

बचपन में आप भी अपनी पेंसिल बॉक्स में ऑप्शन के तौर पर दो पेंसिल या पेन रखते हैं। ताकि जब एक पेन या पेंसिल खराब हो जाए तो दूसरी पेन या पेंसिल का इस्तेमाल किया जा सके। वहीं जब आप शॉपिंग करने जाते हैं तब भी मार्केट में कई ऑप्शन देखते हैं। बचपन से ही लोगों को ऑप्शन लेकर चलने की आदत होती है। चीजों के लिए ऑप्शन लेकर चलना तो फिर भी ठीक है, वहीं यह आदत रिश्तों के मामले में बिल्कुल भी ठीक नहीं है। आज के समय में आपको ज्यादातर लोग दो नाव में सवारी करते हुए नजर आ जाएंगे। वहीं अगर आपको जरा सा फी फील हो कि आप अपने पार्टनर के लिए सिर्फ एक ऑप्शन हैं, तो ऐसे रिश्ते को तोड़ने में ही भलाई है। कई बार ऐसे कपल भी देखे जाते हैं जहां लड़की अपने पार्टनर से काफी प्यार करती है, लेकिन वो इस बात से बिल्कुल अनजान होती है कि उसके लिए आप सिर्फ एक ऑप्शन हैं कि अगर कोई दूसरी नहीं मिली तो आप तो हैं ही उनके लिए। वहीं अगर आप भी किसी के साथ रिलेशन में हैं तो आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि कहीं आप उसके लिए सिर्फ एक ऑप्शन तो नहीं। इसी बीच आज आपकी मदद के लिए कुछ संकेत बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप आसानी से पता लगा सकती हैं कि कहीं आप अपने पार्टनर के लिए एक ऑप्शन तो नहीं।

अपने मतलब के लिए कॉल करना

इस तरह के इंसान सिर्फ और सिर्फ अपने मतलब के लिए ही कॉल करते हैं। वहीं जब आपको उनकी जरूरत होती है, तो वो आपके लिए कभी भी अवेलेबल नहीं होते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि आपके बुरे समय में वो आपको कॉल या मैसेज भी नहीं करेगा और कुछ दिनों के लिए गायब हो जाएगा। हमेशा याद रखें कि जो शख्स आपसे सच्चा प्यार करता होगा वो खुद की परेशानी को भूलकर हमेशा आपके बुरे समय में आपके साथ ही रहेगा।

आपको प्रायोरिटी (Priority) नहीं देगा

अगर आप उनकी प्रायोरिटी (Priority)नहीं हैं तो ऐसे में आपको समझ जाना चाहिए कि वो इंसान आपका सिर्फ इस्तेमाल कर रहा है। सच्चा प्यार करने वाला शख्स आपको हमेशा प्राथमिकता देगा। इस तरह के इंसान आपको तभी प्यार करते हैं जब उन्हें आपकी जरूरत होती है।

सुख दुख में साथ नहीं

आजकल की भागदौड़ जिंदगी में लोगों के पास समय की काफी कमी होती है। हो सकता है कि बिजी लाइफस्टाइल के चलते वो आपको समय नहीं दे पाता हो। लेकिन जब बुरे समय से गुजर रही हों या फिर कोई भी बड़ा दिन या खुशी का मौका हो। ऐसे में आपका पार्टनर आपके साथ नहीं है। तो यकीन मानिए आपको इस रिलेशन के बारे में थोड़ा सोचना चाहिए।

Also Read: क्या Ex से दोस्ती रखनी चाहिए?

रिस्पेक्ट न दे

इस तरह के लड़के कभी भी लड़की को रिस्पेक्ट नहीं देते हैं। अक्सर रिश्ते में लड़ाई भी होती है, लेकिन अगर यह लड़ाई दोनों के बीच में रहे तो ठीक है। वहीं अगर आपका पार्टनर अपने या आपके दोस्तों के सामने आपको नीचा फील करवाने से भी नहीं चूकता है। तो आपको समझ जाना चाहिए कि उस लड़के के दिल में आपके लिए जरा भी प्यार नहीं है। एक सच्चा प्यार करने वाला इंसान कभी भी आपको दूसरों के सामने इंसल्ट फील नहीं करवाएगा। आपकी गलती होने पर वो आपको समझाएगा न कि सबके आगे आपको नीचा फील करवाएगा।

Next Story