Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन तरीकों से जानें एक्स को दूसरा चांस देना सही फैसला है या नहीं

अगर आप भी अपने एक्स को उसकी सारी गलतियों को भुलाकर दूसरा चांस देने के बारे में सोच रहे हैं, तो थोड़ा ठहरिये और उसकी गलतियों के बारे में सोचें, क्या वो माफ करने के काबिल है अगर हां, तो ब्रेकअप क्यों हुआ, क्या उसका व्यवहार पहले से बदल गया है, क्या उस पर भरोसा किया जा सकता है। इन सवालों को पहले खुद से पूछें और फिर सोचसमझकर फैसला करें कि क्या आपका एक्स को दूसरा मौका देना सही है।

इन तरीकों से जानें एक्स को दूसरा चांस देना सही फैसला है या नहीं...
X
Should You Give Your Partner Second Chance to X Right Decision or not In Hindi

पहला प्यार हर किसी के लिए भुला पाना बेहद मुश्किल होता है। लेकिन कई बार पार्टनर के गलत व्यवहार या अनजाने में हुई गलतफहमियों की वजह से रिलेशनशिप ब्रेकअप तक पहुंच जाता है। ऐसे में ब्रेकअप के बाद अगर आपका एक्स आपकी लाइफ में दुबारा आना चाहता है, तो बहुत अजीब सी सिचुएशन हो जाती है। अगर आप भी किसी ऐसी सिचुएशन से गुजर रहे हैं, तो निराश न हों, क्योंकि आज हम आपको एक्स को परखने के टिप्स यानि उसको टेस्ट करने के तरीके बता रहे हैं, जिससे आप ये तय कर सकें कि उसे दूसरा मौका देना चाहिए या नहीं...

एक्स को परखने के तरीके :




1.अगर आपका एक्स आपकी लाइफ में फिर से आना चाहता है और आप भी उसे भुला न पाने की वजह से उसके साथ रहना चाहती हैं, तो उसे दूसरा मौका देने से पहले ये जानने की कोशिश करें कि क्या सच में आपके पार्टनर को अपनी गलती का एहसास है, वो सच में आपके साथ रहना चाहता है। अगर इन दोनों सवालों के जवाब आपको यकीन दिला पाएं, तब ही रिश्ते में आगे बढ़ें।




2.पार्टनर के ब्रेकअप के बाद आए बदलावों को करीब से महसूस करें, क्या वो आपकी पहले से ज्यादा केयर करने लगा है, क्या वो आपकी बातों को सुनने और मानने लगा है। वो पहले की तरह आपसे बदतमीजी नहीं करता है, झूठ नहीं बोलता है, आपसे अपनी हर बात शेयर करता है,तो ऐसे में आप उसे दूसरा चांस देने के बारे में सोच सकती हैं। लेकिन फैसला हमेशा समय लेकर ही करें किसी भी जल्दबाजी आगे कदम न बढ़ाएं।




3. हर रिश्ते की नींव प्यार के अलावा भरोसे और विश्वास पर टिकी होती है। क्या आपका पार्टनर से ब्रेकअप की वजह झूठ बोलना या धोखा देना था। अगर ऐसा है, तो सबसे पहले आप ये फैसला करें क्या आपको उसकी सच में जरुरत है या आप आगे निकल गई हैं। फिर भी आप उसे अपनी लाइफ में वापस लाने को सोच रही हैं, तो पार्टनर को आपका भरोसा दुबारा जीतने की बात कहें। इससे आपको सोचने के लिए और समय मिल जाएगा।




4.अगर रिश्ते में ब्रेकअप के बाद आपका पार्टनर अपनी गलतियों की माफी मांगता है और आपके साथ रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहता है, तो ऐसे में सबसे पहले आप खुद से कुछ सवाल करें जैसे क्या ब्रेकअप की वजह को भुलाया जा सकता है, क्या आप अभी भी उसे पसंद करते हैं। ऐसे में अगर सभी सवालों को जवाब हां मिलने पर और रिश्ते की अहमियत के बारे में सोचकर ही आगे बढ़ने का फैसला करें।




5. गलती किसी से कभी भी हो सकती है। अगर आपका ब्रेकअप पार्टनर को किसी दूसरे साथी के साथ देखकर या धोखा देने की वजह से हुआ है, तो एक बार उसे अपनी बात कहने का मौका दें। क्या आप सच में मानती हैं कि वो आपका धोखा दे सकता है, अगर हां, तो आप उससे हमेशा के लिए दूर होने का फैसला करें। अगर ना का जवाब मिलता है, तो अपनी गलतफहमी को सुधारें और पार्टनर को एक ओर मौका दें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story