Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी फिक्स होने के बाद धोखे से भी न करें ये गलतियां, बिगड़ सकती है बात

आमतौर पर शादी से पहले दोनों ही परिवारों के रिश्ते इतने नाजुक होते हैं। जिनमें एक छोटी सी गलती भी नए रिश्ते में दरार ला सकती है और एक झटके में रिश्ते के साथ विश्वास को तोड़ सकती है और ऐसे में सबसे बड़ी भूमिका आपका सोशल मीडिया अकांउट बन सकता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे समय रहते आप अपने अकांउट में बदलाव कर नए रिश्ते में आने वाली परेशानी को आसानी से दूर कर सकते हैं।

शादी फिक्स होने के बाद धोखे से भी न करें ये गलतियां, बिगड़ सकती है बात
X

शादी फिक्स होने के बाद धोखे से भी न करें ये गलतियां, बिगड़ सकती है बात (फाइल फोटो)

शादी लाइफ का एक ऐसा फैसला होता है, जो एक पल में ही लड़के और लड़की दोनों की ही जिंदगी को बदल देता है। आमतौर पर शादी से पहले दोनों ही परिवारों के रिश्ते इतने नाजुक होते हैं। जिनमें एक छोटी सी गलती भी नए रिश्ते में दरार ला सकती है और एक झटके में रिश्ते के साथ विश्वास को तोड़ सकती है और ऐसे में सबसे बड़ी भूमिका आपका सोशल मीडिया अकांउट बन सकता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे समय रहते आप अपने अकांउट में बदलाव कर नए रिश्ते में आने वाली परेशानी को आसानी से दूर कर सकते हैं।

शादी से पहले करें ये बदलाव

- अगर आप Social Media यूज करते हैं और आपकी शादी फिक्स हो गई है, तो सबसे पहले अपनी सारी पुरानी चैट डिलीट कर दें, क्योंकि अगर किसी ने आपकी पुरानी चैट पढ़ ली तो यह आपके लिए काफी बढ़ी समस्या हो सकती है।

- अगर आपकी शादी हो तय हो गई है, तो आप अपने खास दोस्तों से थोड़ी दूरी बना लें, क्योंकि उनसे रोजाना चैट करने से आपके नए रिश्ते में खटास आ सकती है।

- अगर आपकी शादी तय हो गई है तो अपने दोस्तों और एक्स पार्टनर को आपके Social Media प्रोफाइल पर किसी भी तरह की रोमंटिक और दुख भरी पोस्ट डालने से मना करें और पुरानी पोस्ट्स को डिलीट कर दें।

- अगर आपकी शादी तय हो गई है, तो अपने Social Media प्रोफाइल से अपने दोस्तों के गलत और गंदे कमेंट्स को कमेंट्स हाइड या डिलीट करना ना भूलें।

Also Read: Indian Couple बच्चे को जन्म देने से क्यों कतरा रहे हैं? जानें आखिर क्या है कारण

- अगर आपकी शादी फिक्स हो चुकी है तो आप समय रहते हैं ही अपनी सोशल साइट्स पर अपनी तस्वीर डाल रखी हो, जैसे कि किसी के साथ ड्रिंक करना या फिर किसी के साथ चिपक-चिपक कर तस्वीरे क्लिक करवाकर, तो उसे अपनी प्रोफाइल में हटा देना।ऐसी फोटोज को जितनी जल्दी हो सकें अपने अकाउंट से हटा लें।

https://www.haribhoomi.com/lifestyle/social-media-precaution-before-marriage-fix-in-hindi

Next Story