Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओह! तो इस वजह से शादी के बाद लड़कियां हो जाती हैं मोटी

अक्सर ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद लड़कियों का वजन बढ़ता है। जिसके पीछे का कारण हार्मोनल चेंजेस माना जाता है। लेकिन आपको बता दें कि शादी के लड़कियों को वजन बढ़ने के कई कारण होते हैं। जिसे आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं।

ओह! तो इस वजह से शादी के बाद लड़कियां हो जाती हैं मोटी
X

ओह! तो इस वजह से शादी के बाद लड़कियां हो जाती हैं मोटी (फाइल फोटो)

शादी के बाद खासतौर पर लड़की का वजन बढ़ना स्वाभाविक है। अक्सर लोग कहते हैं कि शादी के बाद वजन बढ़ना एक अच्छा संकेत हैं। अक्सर ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद लड़कियों का वजन बढ़ता है। जिसके पीछे का कारण हार्मोनल चेंजेस माना जाता है। लेकिन आपको बता दें कि शादी के लड़कियों को वजन बढ़ने के कई कारण होते हैं। जिसे आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं।

ये हो सकते हैं कारण

लड़कियां शादी में स्लिम और खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह की चीजें करती हैं। लड़कियां जिम में एक्सरसाइज करती हैं, डाइटिंग करती हैं, जिससे वह अच्छी लगें। लेकिन वहीं शादी के बाद लड़कियां अपने निजी जीवन में इतनी बिजी हो जाती हैं कि वह खुद पर ध्यान ही नहीं देती। यही कारण है कि उनका वजन तेजी से बढ़ने लगता है।

शादी के बाद शादीशुदा कपल को कई रिश्तेदारों के घर लंच या डिनर पर जाना पड़ता है।जिसके कारण कपल्स की खाने की आदतों में काफी बदलाव आ जाता है। इस कारण वह पहले की तुलना में ज्यादा खाना खाने के कारण वजन बढ़ने लगता है।

Also Read: Rose Day 2021: इस खास दिन पर लगाएं ये Rose Day Dp और अपने प्यार का करें इजहार

कपल के बीच एक दूसरे के प्रति प्यार और खुशहाल जीवन भी शादी के बाद वजन बढ़ने का एक और कारण साबित हुआ है।ज्यादातर लोगों का मानना है कि शादी के बाद महिलाओं का वजन बढ़ता है, लेकिन ऐसा नहीं है पुरुषों का भी वजन बढ़ता है।


Next Story