Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ससुराल वालों को काबू करने में मदद करते हैं ये ट्रिक्स, नई दुल्हन इसे जरूर ट्राई करे और ताउम्र ससुराल में करेंगी राज

नई दुल्हन के लिए यही सुनहरा मौका होता है, जब जरा-सी सूझबूझ और व्यावहारिकता से ससुराल में हर किसी का दिल जीत सकती है। फिर ताउम्र वह ससुराल में सबके दिलों में जगह बनाए रख सकती है। लेकिन ऐसा तभी मुमकिन है, जब वह कुछ बातों का ध्यान रखे।

ससुराल वालों को काबू करने में मदद करते हैं ये ट्रिक्स, नई दुल्हन इसे जरूर ट्राई करे और ताउम्र ससुराल में करेंगी राज
X

ससुराल वालों को काबू करने में मदद करते हैं ये ट्रिक्स, नई दुल्हन इसे जरूर ट्राई करे और ताउम्र ससुराल में करेंगी राज (फाइल फोटो)

शादी के बाद जब नई दुल्हन अपने ससुराल जाती है है तो शुरुआती दिनों में वह अपने नए घर यानी ससुराल में हर किसी की चर्चा का केंद्र होती है। सभी लोगों का ध्यान नई दुल्हन की तरफ होता है। नई दुल्हन के लिए यही सुनहरा मौका होता है, जब जरा-सी सूझबूझ और व्यावहारिकता से ससुराल में हर किसी का दिल जीत सकती है। फिर ताउम्र वह ससुराल में सबके दिलों में जगह बनाए रख सकती है। लेकिन ऐसा तभी मुमकिन है, जब वह कुछ बातों का ध्यान रखे। इसी बीच आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिसकी माध्यम से आप अपने ससुराल वालों को काबू में कर सकते हैं।

अपनाएं ये टिप्स

- किसी भी घर की बेटियां चाहे कुंवारी हो या शादी-शुदा सबकी बहुत लाडली होती हैं। ऐसे में आप भी अपनी ननद को मान सम्मान दें, उसके साथ दोस्ताना व्यवहार करते हुए उसे अपना बनाकर रखें तो घर में अनायास ही आप भी सबकी चहेती बन जाएंगी।

इंडियन कल्चर में अब भी बहुत आधुनिक कही जाने वाली ड्रेसेस को एक्सेप्ट नहीं किया जाता है। खासकर पुरानी पीढ़ी के लोग वेस्टर्न ड्रेसेस को अब भी पसंद नहीं करते। ऐसे में समझदार बहू घर के रीति-रिवाजों के मुताबिक साड़ी, सलवार सूट या उन्हें पसंद आने वाली ड्रेसेस पहनें तो सबको अच्छा लगेगा। ससुराल में दुल्हन के कपड़े को बहुत नोटिस किया जाता है। ऐसे में आप समझदारी दिखाते हुए कल्चर के हिसाब से कपड़े चुनें।

- हर घर को तौर तरीके अलग होते हैं। सबकी अपनी लिविंग स्टाइल और स्टैंडर्ड होता है। ऐसे में अपने मायके और ससुराल की कभी तुलना न करें। बेहतर यही होगा कि आप अपने ससुराल के रंग-ढंग के मुताबिक ही खुद को एडजस्ट करने की कोशिश करें। ससुराल को मायके से कंपयेर करने से आपको ही तकलीफ होगी और आपको अडजेस्ट करने में परेशानी होगी।

Next Story