Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद सलमान ने ऐसे संभाला था खुद को, आप भी ले सकते हैं टिप्स

आम जिंदगी में भी लोग ब्रेकअप(Breakup) के दर्द से जल्दी नहीं उभर पाते हैं। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐश्नर्या से ब्रेकअप होने के बाद सलमान ने खुद को कैसे संभाला था(Salman Aishwarya Breakup)। वहीं आप भी उन तरीकों को अपनाकर जल्दी से इस दर्द से बाहर आ सकते हैं।

ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद सलमान ने ऐसे संभाला था खुद को, आप भी ले सकते हैं टिप्स
X

बॉलीवुड में जब भी कभी अधूरी लव स्टोरी(Love की बात होती है तो सलमान ऐश्वर्या (Salman Aishwarya) का नाम सबसे पहले आता है। यह जोड़ी काफी समय तक सुर्खियों में रही। इनके प्यार के किस्से हर किसी के मुंह से सुनने को मिल जाएंगे। ऐश्वर्या से ब्रेक अप होने के बाद सलमान(Salman Khan) बुरी तरह टूट गए थेऔर डिप्रेशन में चले गए थे(Salman Khan Love Story)। वहींआम जिंदगी में भी लोग ब्रेकअप(Breakup) के दर्द से जल्दी नहीं उभर पाते हैं। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐश्नर्या से ब्रेकअप होने के बाद सलमान ने खुद को कैसे संभाला था(Salman Aishwarya Breakup)। वहीं आप भी उन तरीकों को अपनाकर जल्दी से इस दर्द से बाहर आ सकते हैं।

टच में न रहें

जब तक सलमान और ऐश्वर्या साथ थे, दोनो की जोड़ी लोगों ने खूब पसंद की। वहीं ब्रेकअप के बाद दोनों कभी साथ में नहीं दिखाई दिए। दोनो बाद में कभी भी टच में नहीं रहे। यह सही तरीका है जब आपका अपने एक्स से कोई रिश्ता ही नहीं रहा तो उसके कॉन्टेक्ट में रहकर भी क्या करेंगे। ऐसा करके आप इस दर्द से जल्दी से बाहर आ सकते हैं।

कई बार देखा जाता है कि ब्रेकअप होने के बाद लोग अपने एक्स से सोशल मीडिया के जरिए जुड़े रहते हैं, जोकि गलत है। ऐसा करके आप बार बार अपने एक्स की यादों में चले जाते हैं और आपको इस दर्द से उभरने में वक्त लगता है।

बिजी रखें

सलमान ने ऐश्वर्या से अलग होने के बाद खुद को काफी बिजी कर लिया था। सलमान अपने काम के साथ साथ लोगों की हेल्प करने में बिजी हो गए थे। इसके साथ ही उन्होंने Being Human जैसी ब्रांड के साथ काफी लोगों की मदद की। वहीं अगर आप भी अपने एक्स को जल्द से जल्द भूलना चाहते हैं तो खुद को बिजी कर लें।

हेल्थ को अवोइड न करें

सलमान ब्रेकअप के बाद बुरी तरह टूट गए थे और ड्रग्स भी लेने लगे थे। ब्रेकअप का दर्द बहुत बुरा होता है इसका यह मतलब नहीं कि आप अपनी ही हेल्थ के साथ खिलवाड़ करेंगे। हमेशा इस बात को ध्यान में रखें कि जिसे छोड़ कर जाना होता है वो चला किसी न किसी बहाने चला जाता है। ऐसे में उस शख्स को बार बार याद करके खुद को क्यों तकलीफ देना जो आपको छोड़े के जा चुका है। इसलिए बेहतर है कि भरपूर खाएं , अच्छी नींद लें।

सेल्फ आइसोलेट न करें

कुछ लोग ब्रेकअप के बाद सबसे दूरी बना लेते हैं और अकेला रहना पसंद करते हैं। किसी से भी उन्हे अपनी बातें शेयर करना अच्छा नहीं लगता। जो लोग खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लेते हैं वो कभी भी इस दर्द से उभर नहीं पाते हैं। इसलिए सेल्फ आइसोलेट होने के बजाए अपने दोस्तों से मिलें, रिश्तेदारों के साथ उठे बैठें।

Also Read: प्यार और इज्जत की इन लोगों को होती है सबसे ज्यादा जरूरत

खुद को ब्लेम न करें

कुछ लोग ब्रेकअप के बाद खुद को ही इसका जिम्मेदार मानने लगते हैं। जो कि सरासर गलता है। हमेशा याद रखें कि ब्रेकअप किसी एक वजह से नहीं होता है, इसलिए खुद को जिम्मेदार ठहराना बंद करें।

Next Story