Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सास से रखना है दोस्ती भरा रिश्ता? तो तुरंत अपनाएं ये टिप्स

आज तक आपने टीवी सीरियल्स और बॉलीवुड फिल्म्स में हमेशा सास-बहु के बीच 36 का आंकड़ा देखा होगा। अगर आपका रिश्ता भी अपनी सास के साथ टीवी सीरियल्स वाली सास-बहु की जोड़ी वाला है और आप उसे बदलना चाहती हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ खास टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपनी सास के साथ अच्छा रिश्ता बना सकती हैं।

सास से रखना है दोस्ती भरा रिश्ता? तो तुरंत अपनाएं ये टिप्स
X

सास से रखना है दोस्ती भरा रिश्ता? तो तुरंत अपनाएं ये टिप्स (फाइल फोटो)

किसी भी लड़की के लिए ससुराल में पति के बाद जिससे सबसे करीबी रिश्ता बनता है, तो वो होता है सास-बहु का रिश्ता। आज तक आपने टीवी सीरियल्स और बॉलीवुड फिल्म्स में हमेशा सास-बहु के बीच 36 का आंकड़ा देखा होगा। अगर आपका रिश्ता भी अपनी सास के साथ टीवी सीरियल्स वाली सास-बहु की जोड़ी वाला है और आप उसे बदलना चाहती हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ खास टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपनी सास के साथ अच्छा रिश्ता बना सकती हैं।

पसंद-नापसंद को समझें

ससुराल में पहुंचते ही सास की पसंद-नापसंद को जानें। इसके लिए उनके साथ शॉपिंग पर जायें । जिससे आपको उनके टेस्ट को जानने में मदद मिलेगी। कभी-कभी उन्हें उनकी पसंद की साड़ी या कोई अन्य जरूरत की चीज गिफ्ट् करें। इसके अलावा कोई भी समस्या आने पर सास की बातों को तरजीह देते हुए अपनी बात समझाएं। जिससे वो आपके नजरिये को भी समझ सकें और समस्या का उचित समाधान निकल सके।

बातें शेयर करें

अगर सास के साथ रिश्ते में मिठास लानी है तो उनके साथ अपनी पर्सनल बातें और फनी बातें भी शेयर करें। अगर आप वर्किग है तो अपने ऑफिस के दोस्तों के बारें में भी बताएं।

Also Read: प्रेमिका ने दिया बेटे को जन्म और प्रेमी उसकी ही मां के साथ भाग गया, दोनों ने फेसबुक पर जगजाहिर किया रिलेशन

पति की खिंचाई करें

कभी-कभी अपनी सास के सामने मज़ाक-मज़ाक में अपने पति की बुरी आदतों का जिक्र करें । जिससे सास को लगेगा कि आप का झुकाव पति की ओर नही सास की तरफ है।

परिवार को अहमियत दें

सास के करीब जाने के लिए सबसे जरूरी है कि आप परिवार के सदस्यों को अहमियत दें और उनके लिए समय-समय पर कुछ खास प्लान करें। जैसे - त्यौहारों पर सबको गिफ्ट्स देना, छोटे लोगों के कामों मे मदद करना आदि।

https://www.haribhoomi.com/lifestyle/saas-bahu-ke-rishte-ko-sudharne-ka-upay

Next Story