Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सास का जीतना है दिल तो धोखे से भी पति की ये बातें कभी उनसे न कहें

अक्सर देखा जाता है कि सास और बहु में काफी मुश्किल होता है तालमेल बैठना। वहीं अगर आपने अपना सास का दिल जीत लिया और उन्हें अपना बना लिया तो मानिए आपकी शादी शुदा जिंदगी काफी कूल रहने वाली है। वहीं अगर आपकी भी अपनी सास (Mother In Law) के साथ खिटपिट रहती है तो यहां आपके लिए कुछ जरूरी टिप्स हैं। जिन्हें फॉलो करके आप अपनी सास का दिल जीत सकती हैं। तो आइए जानते हैं सास को इम्प्रेस करने का तरीका (How To Impress Mother In Law)।

सास का जीतना है दिल तो धोखे से भी पति ये बातें उनसे कभी न कहें
X
सास का अपना कैसे बनाएं (फाइल फोटो)

शादी (Marriage) के बाद लड़की को ससुराल (In Laws) में अडजेस्ट करने में थोड़ा वक्त लगता है। लड़की के लिए काफी कुछ मुश्किल होता है। अपना घर छोड़ कर आना और नए घर में अपनी जिंदगी शुरू करना। वहीं अक्सर देखा जाता है कि सास और बहु में काफी मुश्किल होता है तालमेल बैठना। वहीं अगर आपने अपना सास का दिल जीत लिया और उन्हें अपना बना लिया तो मानिए आपकी शादी शुदा जिंदगी काफी कूल रहने वाली है। वहीं अगर आपकी भी अपनी सास (Mother In Law) के साथ खिटपिट रहती है तो यहां आपके लिए कुछ जरूरी टिप्स हैं। जिन्हें फॉलो करके आप अपनी सास का दिल जीत सकती हैं। तो आइए जानते हैं सास को इम्प्रेस करने का तरीका (How To Impress Mother In Law)।

रिस्पेक्ट दें

आपको जब भी मौक मिलें आप अपनी सास के लिए रिस्पेक्ट की फीलिंग शो करें। उनके लिए अपना प्यार जताएं। समय समय पर आप अपनी सास को साड़ी, सूट, ज्वैलरी जैसे गिफ्ट देकर उनका दिल जीत सकती हैं। अगर वो बीमार रहती हैं तो उनकी दवाओं का खास ख्याल रखें। आपके ऐसा करने से आप अपनी सास के दिल में एक बहुत ही स्पेशल जगह बनाएंगी।

परंपराओं को पूछें

कोई त्योहार हो या घर का कोई फंक्शन तो अपनी सास से परंपराओं के बारे में पूछने से पीछे न हटें। त्योहार या फंक्शन को लेकर चर्चा करें। क्या खरीदारी करनी है, किसी बुलाना है। इस तरह की छोटी छोटी बातों की सलाह लें।

सास के साथ भी एन्जॉय करें

उनके साथ हंसी मजाक करें। हैप्पी मूमेंट शेयर करें। कोई हंसी की बात हो तो उन्हें जरूर बताएं। अगर आपको कहीं घूमने जाना हो तो उनसे परमीशन लें। वहीं आपको किसी फंक्शन में जाना हो तो उन्हें भी साथ लेकर जाएं। वहीं अगर वो जाने से मना करें तो उन्हें मनाएं।

Also Read: अगर पति हो गया है नाराज तो इन तरीकों को अजमाएं, 100% बनेगी बात

पति की कभी बुराई न करें

हो सकता है शुरूआत में आपको पति के साथ अडजेस्ट करने में दिक्कत आए। इस मामले में कई महिलाएं शांती से बात संभाल लेती हैं तो कुछ बुरी तरह रिएक्ट करती हैं। वहीं ऐसे में आप सास के सामने पति की बुराई करने से बचें। आपके ऐसा करने से आप सास की परवरिश पर उंगली उठाती हुई दिखाई देंगी। ऐसी सिच्यूएशन में आप सास से सलाह ले सकती हैं, लेकिन पति को बुरा भला कहने से बचें।

Next Story