Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Relationship Trends 2019 : इन तरीकों से पुराने और बोरिंग रिश्तों में लाएं नयापन

Relationship Trends 2019 : आपने आज तक फैशन कोो मौसम और फेस्टिवल के मुताबिक ट्रेंड्स बदलते देखा और सुना होगा,लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिलेशनशिप में भी ट्रेंड्स होते हैं, अगर नहीं, तो आज हम दरअसल, रिश्ते की कड़वाहट को दूर करके फिर से खुशहाल बनाने के तरीकों को रिलेशनशिप ट्रेंड्स कहते हैं। आइए जानते हैं रिलेशनशिप ट्रेंड्स के बारे में...

Relationship Trends 2019 : इन तरीकों से पुराने और बोरिंग रिश्तों में लाएं नयापनRelationship Trends 2019 Tips to Get Love and joy in Boring Relationship In Hindi

Karwa Chauth 2019 : हम सभी की लाइफ को खुशनुमा बनाए रखने में रिश्ते बेहद अहम भूमिका निभाते हैं, लेकिन बदलते दौर में रिश्ते बनने से पहले ही टूट रहे हैं, जिनमें पार्टनर्स का एक-दूसरे पर भरोसे की कमी, रिश्तों में बढ़ते झगड़े मूल वजह बनते जा रहे हैं, लेकिन ऐसे में कुछ लोग अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए हर तरह के एफर्ट्स करते हैं। अगर आप भी अपने रिश्ते में नयापन और प्यार की ताजगी को फिर से लाना चाहते हैं, तो आज हम आपको रिलेशनशिप ट्रेंड 2019 यानि रिश्तों को बनाए रखने वाले 2019 के खास टिप्स बता रहे हैं।

रिश्ते को बेहतर और खुशहाल बनाने के तरीके




1. कपल थेरेपी (Couple Therapy)

आज के दौर में कपल्स अपने आपसी रिश्तों की कड़वाहट को स्वीकारने लगें हैं, जिन्हें सॉल्व करने के लिए वो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के अलावा रिलेशनशिप एक्सपर्ट से बात करने से भी गुरेज नहीं करते हैं। पहले जहां रिश्ते में खुश न होने पर भी परिवार और बच्चों की वजह से अक्सर कपल्स रिश्ते को बनाए रखते थे, जबकि अब कपल्स अपनी परेशानियों पर खुलकर बात करते हैं और उनका पॉजिटिव सॉल्युशन तलाशते हैं।




2. दो अलग बेडरूम (Two Separate Bedrooms)

ये रिलेशनशिप में आई कड़वाहट को दूर करने का सबसे अजीब लेकिन बेहद कारगर तरीका है। इस तरीके में पार्टनर्स लड़ाई या बहस के समय पर अलग-अलग कमरे में रहना पसंद करते हैं। इससे दोनों ही लोगों को अपने पर्सनल स्पेस में अपनी गलतियों और सामने वाले के पक्ष को समझने का मौका मिलता है। जिससे कई बार बड़ी लड़ाईयां भी बेहद छोटे लेकिन प्यार भरे लव नोट पर खत्म हो जाते हैं।




3. शादी (Marriage)

शादी रिलेशनशिप में बेहद अहम भूमिका निभाती है, क्योंकि शादी के बाद दो लोग एक-दूसरे से हमेशा के लिए इमोशनली, फाइनेंशियली और पारिवारिक रुप से जुड़ जाते हैं, लेकिन शादी किसी भी रिलेशनशिप की खुशियों की गारंटी नहीं मानी जा सकती है। इसलिए अब युवा शादी को एक बंधन नहीं बल्कि स्वैच्छा से लिए गए फैसले या अनुभव के रुप में देखते हैं। जिसमें खुशी न मिलने पर उससे बाहर आने के ऑप्शन पर भी विचार करते हैं। भारत में दुनिया की तुलना में सबसे कम डिवोर्स होते हैं, इसका ये मतलब नहीं है कि सभी मैरिड लोग खुश रहते हैं।




4. सिंगल रहना बेहतर (Better Stay Single)

आज के दौर में युवाओं में शादी को लेकर बेहद मिलीजुली राय है। जहां पहले 30 साल तक शादी हो जाना अनिवार्य माना जाता था। वहीं आज लोग 30 से 40 साल तक सिंगल रहना पसंद करते हैं। उनके मुताबिक गलत पार्टनर के साथ लाइफ को बर्बाद करने की तुलना में सिंगल रहना ज्यादा फायदेमंद होता है। समाज में रिश्ते के इस नए बदलाव को अब धीरे-धीरे मंजूरी मिलने लगी है।




5. ऑनलाइन डेटिंग एप (Online Dating App)

आज के दौर में युवाओं में अपने पार्टनर को डेटिंग एप के जरिए तलाशने का नया ट्रेंड शुरु हुआ है, इस तरीके से लोग अपने मनपसंद यानि क्वॉलिटीज के साथ मैच करके डेटिंग करते हैं, उसे जानने और समझने की कोशिश करते हैं। रिलेशनशिप के इस नए ट्रेंड से रिश्तों को आसान और खुशहाल बनाने का एक सरल तरीका माना जाता है।

Next Story
Share it
Top